LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

आज सोने और चांदी के भाव में हुई गिरावट दर्ज जाने आज के भाव ?

भारतीय बाजारों में आज सोने और चांदी के भाव में गिरावट दर्ज की गई. एमसीएक्स पर, gold futures ₹46,543 प्रति 10 ग्राम जबकि चांदी futures ₹60,530 प्रति किलोग्राम पर था.

पिछले सत्र में सोना के भाव थोड़े कम हुए थे जबकि चांदी में 1.5% की तेजी आई थी. वैश्विक बाजारों में, दो सत्रों के नुकसान के बाद डॉलर के स्थिर होने से सोना थोड़ा नीचे 1,759 डॉलर प्रति औंस था.

आर्थिक वृद्धि धीमी होने की आशंकाओं के बीच सोने के व्यापारी सप्ताह के अंत में अमेरिकी नौकरियों के आंकड़ों पर नजर रखेंगे. घरेलू ब्रोकरेज जियोजित ने कहा कि अगर 1760 डॉलर का समर्थन बरकरार है तो रिकवरी में तेजी की उम्मीद है.

हांगकांग में चीन एवरग्रांडे समूह के शेयरों के कारोबार को निलंबित करने के बाद चीन का एवरग्रांडे संकट फिर से सुर्खियों में आ गया है. निवेशक संकट में फंसे एवरग्रांडे संकट पर भी नजरें रखे हुए हैं.

डॉलर इंडेक्स 94.05 से फिसल रहा है और US 10-year yield भी 1.5 फीसदी के नीचे आ रही है. इससे इक्विटी मार्केट में रिटर्न पर बढ़ते रिस्क के रूप में देखा जा रहा है. लेकिन चीन से आने वाली खबरें ज्यादा नाकारात्मक हैं.

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार कहते हैं, “चीन एवरग्रांडे को बचाए बिना अपने रियल एस्टेट क्षेत्र को होने वाले नुकसान को सीमित करने की कोशिश कर रहा है.”

Related Articles

Back to top button