LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

भारतीय शेयर बाजार में आई बढ़त निफ्टी 17,600 के पार जाने सेंसेक्स के क्या है हाल ?

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ खुले हैं. बाजार में हर तरफ हरियाली नजर आ रही हैं. सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा की बढ़त के साथ 59,140 के आस-पास ट्रेड कर रहा है.

वहीं, निफ्टी लगभग 90 अंकों की तेजी के साथ 17,600 के पार ट्रेड कर रहा है. आईटी शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, ऑटो स्टॉक्स में भी अच्छा मूमेंटम देखने को मिल रहा है.

हफ्ते के पहले दिन ग्लोबल संकेत मिलेजुले नजर आ रहे है. एशिया में निक्कई की कमजोर शुरुआत हुई है लेकिन SGX NIFTY में 80 अंकों का उछाल देखने को मिल रहा है. आज चीन और कोरिया के बाजार बंद हैं. DOW FUTURES में फ्लैट कारोबार हो रहा है. शुक्रवार को DOW 480 अंक चढ़कर बंद हुआ था.

HDFC ने सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में 135 परसेंट का दमदार लोन ग्रोथ दर्ज किया है. Q2 अपडेट के मुताबिक कंपनी ने करीब 7 हजार 130 करोड़ के लोन बांटे है.

सितंबर में HERO MOTO की बिक्री 26 परसेंट घटी है लेकिन एक्सपोर्ट 35 परसेंट बढ़ा है. Eicher Motors ने पिछले साल के मुकाबले 44 परसेंट कम ROYAL ENFIELD बेचें है.

FEDERAL BANK का भी Q2 आंकड़ा शानदार रहा . 6 तिमाहियों की ऊंचाई पर लोन ग्रोथ है . DEPOSITS और ADVANCES में 9 परसेंट से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली है. वहीं CSB BANK के डिपॉजिट में 9 तो लोन में 12 परसेंट का इजाफा हुआ है.

Q2 अपडेट से AVENUE SUPERMART के लिए अच्छे संकेत दिए है Standalone आय 46 परसेंट बढ़ी है और दूसरी तिमाही में कंपनी ने 8 नए स्टोर खोले है.

कंपनी ने बॉम्बे HC में याचिका दायर की है. Invesco, OFI Global की EGM की मांग को अवैध बताया है. निवेशकों की EGM नोटिस को खारिज करने की मांग है. NCLT में आज Invesco, OFI Global की याचिका पर सुनवाई होगी.

बोर्ड के मुताबिक कानून के मुताबिक मांग जायज नहीं है. कई चीजें कंपनी लॉ के तहत, NCLT के दायरे से बाहर है. बोर्ड का कोर्ट में डिक्लेरेशन सूट फाइल करने का सुझाव है . आज कंपनी लॉ की धारा 98 पर बहस करेगी.

Related Articles

Back to top button