LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम मनोहर लाल खट्टर पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश की लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर बीजेपी की सरकार चौतरफा हमले झेल रही है. इस बीच पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधते हुए उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर दी. उन्होंने कहा कि सीएम के बयान को लेकर उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

चंडीगढ़ में लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में प्रदर्शन के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, “शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों (लखीमपुर में) पर वाहन चलाने वालों को गिरफ्तार किया जाए.

हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर के बयान पर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए.” चंडीगढ़ पुलिस ने सिद्धू और अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और उन्हें राजभवन के बाहर से एक बस में बैठाकर ले गई. बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.

मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) किसान मोर्चा की एक बैठक के दौरान कथित तौर पर “जैसे को तैसा” संबंधी टिप्पणी की थी और उन्होंने वहां मौजूद लोगों से 500 से 1000 लोगों का समूह बनाने और जेल जाने के लिये भी तैयार रहने को कहा था.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई.

यूपी के एडीडी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि मृतकों के परिवार को 45 लाख रुपये का मुआवजा सरकार के द्वारा दिया जाएगा. घायलों को 10 लाख रुपये का अनुदान शासन द्वारा दिया जाएगा. मृतकों के घर के एक सदस्य को योग्यता के आधार पर नौकरी दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button