LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

हिमाचल प्रदेश में हुआ बिजली विभाग में बड़ा गड़बड़झाला इन अफसरो को किया सस्पेंड

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब, सोलन के बद्दी, नालागढ़ और सिरमौर के पांवटा साहिब में कुछ उद्योगपतियों को बिजली बिल में गड़बड़झाला किया. इन कंपनियों को फायदा पहुंचाने के आरोप में अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) समेत तीन अफसरों को निलंबित किया गया है.

अमर उजाला की खबर के अनुसार, ये तीनों निलंबित अफसर कालाअंब में तैनात थे. विभाग ने 10 सहायक और कनिष्ठ अभियंताओं पर बोर्ड ने जांच बैठा दी है और इन अफसरों को नोटिस देकर जवाब भी तलब किया गया है.

बिजली बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस शिमला से प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों के निरीक्षण पर गई आईटी टीमों की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. बोर्ड ने दो वरिष्ठ सहायकों सहित तत्कालीन सहायक अभियंता, जो अब अधिशासी अभियंता बन गए हैं, उन्हें निलंबित किया है.

बोर्ड की कामर्शियल कार्यालय आईटी कार्य निरीक्षण टीम ने पिछले दिनों औद्योगिक क्षेत्रों कालाअंब, बद्दी, नालागढ़ और पांवटा साहिब में विद्युत बिलिंग प्रणाली में अनियमितताएं पाई थीं.

इस पर बैठाई गई जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है. इन सभी अधिकारियों पर कुछ उद्योगों को अनावश्यक लाभ देने की कोशिश करने और बिजली बोर्ड को हानि पहुंचाने की आशंका का आरोप है.

बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने कहा कि बोर्ड के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरी ऊर्जा से अपना कार्य करना चाहिए. बोर्ड का कार्य प्रदेश की जनता को सभी सुविधाएं प्रदान करना है. इस कार्य में किसी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button