LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्‍सों में मौसम विभाग के अनुसार बन रहे भारी बारिश के आसार

देश के अधिकांश हिस्‍सों में अक्‍टूबर की शुरुआत में भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मंगलवार को देश के कई राज्‍यों में बारिश हो सकती है. वहीं स्‍काईमेट वेदर के पूर्वानुमान के अनुसार भी उत्‍तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, केरल, असम समेत कई राज्‍यों में मंगलवार को बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार सुबह बरेली, सहसवान, बदायूं, बहजोई, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, बरवाला, जींद, हिसार, हांसी, सहारनपुर, गंगोह, रामपुर, संभल, बिलारी, मिलक, चंदौसी में बारिश हो सकती है. इनके अलावा सकोती टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्‍तेश्‍वर, रामपुर, हापुड़ में भी बारिश होने की संभावना है.

वहीं मौसम विभाग (आईएमडी) ने केरल के इडुक्की और मलप्पुरम जिलों के लिए पांच अक्टूबर मंगलवार का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अन्य ज्यादातर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. केरल के कई हिस्सों में चार से छह अक्टूबर के बीच अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान है.

इसके अलावा स्‍काईमेट वेदर ने असम, मेघालय, नगालैंड, तमिलनाडु, केरल, अंडमान और निकोबार में मंगलवार को बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं पश्चिम बंगाल, झारखंड, मध्‍य प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, छत्‍तीसगढ़ के भी कई हिस्‍सों में बारिश हो सकती है.

स्‍काईमेट वेदर के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, बिहार, दक्षिणी गुजरात, रायलसीमा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कई हिस्‍सों में बारिश के आसार हैं. साथ ही 6 अक्‍टूबर से दक्षिण पश्चिमी मानसून भी वापस लौट सकता है.

Related Articles

Back to top button