LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लखनऊ के लिए हुए रवाना

लखीमपुर दौरे पर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं. लखनऊ से वो लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों से मिलने के लिए जाने वाले हैं.

लखीमपुर खीरी हिंसा के तीन दिन हो चुके हैं, हिंसा के लिए जिम्मेदार कौन है ये सवाल अभी बना हुआ है. हर तरफ से अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. अलग-अलग वीडियो पेश किए जा रहे हैं.

इस बीच दो चश्मदीदों के बयान सामने आए हैं. एक चश्मदीद वो है जो इस हिंसा में घायल हो गया है जो पुलिस अधिकारी को बता रहा है कि थार गाड़ी में भइया जी थे, अब भइया जी कौन हैं ये जांच का विषय है.

वारदात के दूसरे चश्मदीद बीजेपी कार्यकर्ता संजय जायसवाल हैं जिन्होंने दावा किया है कि वायरल वीडियो में थार गाड़ी से उतरकर जो शख्स भागता दिख रहा है वो उनका ही वीडियो है.

लखीमपुर कांड पर आज भी राजनीति गर्म है. राहुल गांधी को भी दौरे की इजाजत नहीं मिली. गिरफ्तार प्रियंका की कोर्ट में पेशी है. इस बीच यूपी सरकार की तरफ से कहा गया है कि कांग्रेस नेता कानून-व्यवस्था बिगाड़ना चाहते हैं.

राहुल गांधी को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत नहीं मिलने पर शिवसेना ने भी योगी सरकार पर हमला बोला है. शिवसेना के सांसद संजय राउत ने पूछा है कि क्या लखनऊ पाकिस्तान है जहां भारत के लोगों को उतरने नहीं दिया जाता.

लखीमपुर कांड के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आरोपों के घेरे में हैं. हालांकि दोनों का कहना है कि घटना के वक्त वो वहां पर नहीं थे. बड़ी खबर ये है कि गृह राज्य मंत्री कल ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन के प्रोग्राम में शरीक नहीं होंगे. कल दस बजे दिल्ली में ब्यूरो मुख्यालय पर ये कार्यक्रम होना था.

Related Articles

Back to top button