LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने लखीमपुर खीरी के बहाने सीएम अशोक गहलोत पर साधा निशाना

राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी तनाव के बीच अब पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने लखीमपुर खीरी के बहाने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा है.

टोंक दौरे पर आये सचिन पायलट ने लखीमपुर खीरी के घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि हमेशा कोई पद पर नहीं रहता है. यह जनता है जितना समय आप दोगे सिंहासन पर बैठोगे.

जब जनता करवट बदलती है तो इतनी जोर की पलटी पड़ती है कि आदमी को पता ही नहीं पड़ता क्या हो रहा है. पायलट ने कहा कि जिन लोगों के अंदर यह घमंड और अहंकार आ जाता है कि हम जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में बैठे रहेंगे. मै समझता हूं कि वो गलत है.

पायलट की ओर से मंगलवार को दिये गये इस बयान के बाद राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया. राजनीति के जानकारों का कहना है कि पायलट ने प्रतिक्रिया भले ही लखीमपुर खीरी पर दी है, लेकिन उनके निशाने पर उनके धुर विरोधी सीएम अशोक गहलोत रहे हैं.

पायलट ने इशारों ही इशारों में हाल ही में महात्मा गांधी जयंती पर सीएम गहलोत की ओर से दिये गये सियासी भाषण का सियासी भाषा में ही जवाब दिया है. हालांकि पायलट ने इसके लिये किसी का नाम नहीं लिया

लेकिन उनका यह बयान गहलोत की स्पीच का जवाब माना जा रहा है. गहलोत ने भी अपने भाषण में किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन उनके बयान को भी विपक्ष और विरोधियों को दिया गया जवाब माना गया था.

उल्लेखनीय है कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती पर राजधानी जयपुर में सीएमआर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्ष और विरोधियों को निशाने पर लेते हुये पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा था

राजस्थान में सरकार पूरे 5 साल चलेगी और यह दोबारा भी बनेगी. गहलोत ने कहा कि प्रदेश में अभी तक एंटी इनकंबेंसी जैसे कोई हालात नहीं हैं. गहलोत ने अपनी एंजियोप्लास्टी को लेकर कहा कि पूरे प्रदेशवासियों की दुआएं काम आई हैं.

मुझे अगले 15-20 साल तक कुछ होने वाला नहीं है. गहलोत ने कहा कि अब इससे भी कोई दुखी होता हो तो हो. इससे मुझे कुछ नहीं होगा. गहलोत के इस बयान को विरोधी गुट सचिन पायलट खेमे को भी इशारों ही इशारे में दिया गया जवाब माना गया था.

Related Articles

Back to top button