LIVE TVMain Slideदेशबिहार

महागठबंधन हिस्सा आरजेडी और कांग्रेस के बीच जारी खींचतानी के बीच RJD को मिला वाम दलों का साथ

बिहार के दो विधानसभा सीटों पर इसी महीने के अंत में चुनाव होना है. उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हुई हैं. एनडीए के उम्मीदवारों ने नामांकन कर दिया है. महागठबंधन के भी उम्मीदवारों ने नामांकन कर दिया है.

लेकिन महागठबंधन में सीटों को लेकर खींचतान जारी है. एक तरफ जहां आरजेडी द्वारा दोनों सीटों पर दिए गए उम्मीदवारों ने नामांकन कर दिया है. वहीं, गठबंधन का हिस्सा होते हुए कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

महागठबंधन का हिस्सा आरजेडी और कांग्रेस के बीच जारी इस खींचतान ने गठबंधन के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है. इधर, गठबंधन के घटक दलों में जारी खींचतान के बीच आरजेडी को वाम दलों का साथ मिला है. महागठबंधन का हिस्सा सीपीआई (एम) और सीपीआई (एमएल) ने आगामी उपचुनाव में आरजेडी समर्थन करने का फैसला लिया है.

सीपीआई (एम) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट कर कहा, ” बिहार विधानसभा उपचुनाव में सीपीआई(एम) ने आरजेडी के उम्मीदवारों को अपना समर्थन दिया है. पार्टी राज्य सचिव कॉमरेड अवधेश कुमार ने बिहार की जनता और

पार्टी कार्यकर्ताओं से सक्रिय सहयोग देने का आह्वान किया है.” पार्टी के राज्य सचिव कॉमरेड रामनरेश पांडेय ने भी आरजेडी उम्मीदवारों को अपना समर्थन तथा पार्टी कार्यकर्ताओं से सक्रिय सहयोग देने का आह्वान किया है.

इधर, सीपीआई (एमएल) ने ट्वीट कर कहा, ” विधानसभा उपचुनाव में भाकपा (माले) ने कुशेश्वरस्थान व तारापुर में आरजेडी को समर्थन देने का निर्णय किया है.” माले राज्य सचिव कुणाल ने यह भी बताया कि राजद द्वारा उक्त दोनों सीटों पर किए जाने वाले नामांकन में भी पार्टी नेता शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button