LIVE TVMain Slideदेशबिहार

राजधानी पटना से सटे बिहटा में करंट लगने से एक महिला की मौत से मचा हड़कंप

राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में शनिवार की सुबह करीब पांच बजे करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई. शारदीय नवरात्र पर पूजा के लिए महिला फूल तोड़ने के लिए खेत में गई थी.

इसी दौरान वह 440 वोल्ट के बिजली के तार के संपर्क में आ गई जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं, घटना की जानकारी होने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. नवरात्र की खुशी परिजनों के लिए मातम में बदल गई.

इधर, सूचना मिलने के बाद महिला के परिजन खेत में पहुंचे लेकिन महिला की मौत हो चुकी थी. महिला रामनगर गांव निवासी हरेंद्र ठाकुर की 49 वर्षीय पत्नी चंपा देवी थी.

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बिहटा थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. परिजनों के आरोप पर खेत के माली गनौरी भगत को पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया और उसे पकड़कर थाना ले आई.

महिला के पति हरेंद्र ठाकुर ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब पांच बजे के आसपास उनकी पत्नी पूजा के लिए फूल तोड़ने गई थी. खेत में पहले से 440 वोल्ट के बिजली का तार चारों तरफ से घेरा हुआ था.

उसी के संपर्क में आने से उनकी पत्नी की मौत हुई है. कहा कि खेत का माली गनौरी भगत जो फूल को बचाने के लिए इस तरह बिजली का तार लगाया था जिससे मौत हुई है. कई बार नवरात्र के समय उसका यही काम रहता है.

रात में बिजली तार चारों तरफ लगा देता है और दिन होते ही उसे बंद कर देता है. फूल चोरी ना हो इसलिए वह ऐसा करता है. अब घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. महिला के पांच बच्चे हैं जिसमें दो बेटों की शादी हो चुकी है. तीन बेटों की अभी शादी नहीं हुई थी.

बिहटा थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली कि बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में खेत में फूल तोड़ने के दौरान महिला की बिजली के संपर्क में आने से मौत हो गई है.

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को लेकर थाना लेकर आई फिर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेजा. माली गनौरी भगत को पुलिस ने हिरासत में लिया है. मृतक के परिजनों की तरफ से लिखित आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button