LIVE TVMain Slideदेशबिहार

आरजेडी प्रमुख लालू यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुलाकात के साथ बिहार में राजनीति और गरमाई

30 अक्टूबर को बिहार की दो विधानसभा सीटों (तारापुर और कुशेश्वर स्थान) के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए आरजेडी और कांग्रेस के बीच समझौता नहीं हो पाया है. इन दोनों दलों ने दोनों सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

हाल के दिनों में दोनों दलों के बीच तल्खियां भी देखी जा रही हैं. महागठबंधन की इन दोनों प्रमुख पार्टियों के बीच जारी इसी तनातनी के बीच आरजेडी प्रमुख लालू यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुलाकात हुई है.

दरअसल, शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी संस्थापक राम विलास पासवान की पहली पुण्यतिथि थी. इस मौके पर राम विलास के बेटे चिराग पासवान ने दिल्ली में कार्यक्रम रखा था. इसी दौरान शोकसभा में शामिल होने के लिए लालू यादव और राहुल गांधी भी पहुंचे थे.

बताया जाता है कि दोनों नेताओं ने करीब 15 मिनटों तक बातचीत की. हालांकि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई ये तो पता नहीं चल पाया, लेकिन इस मुलाकात से उपचुनाव के पहले बिहार में राजनीति और गरमा सकती है.

वहीं दूसरी ओर राम विलास पासवान की पहली पुण्यतिथि के मौके पर चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति पारस के बीच एक तरह का शक्ति प्रदर्शन भी देखने को मिला.

पटना में पशुपति पारस की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्यपाल फागु सिंह चौहान समेत अन्य नेता शरीक हुए. वहीं चिराग पासवान की ओर से दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,

आरजेडी प्रमुख लालू यादव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी के शामिल होने से चिराग पासवान इस शक्ति परीक्षण में बाजी मारते दिखे.

Related Articles

Back to top button