LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र : राजधानी मुंबई में चलती ट्रेन में महिला के साथ गैंग रेप से फैली सनसनी

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में चलती ट्रेन में महिला के साथ कथित गैंग रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़ित महिला लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन में सवार थी.

इस मामले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बाक़ी की तलाश जारी है. कहा जा रहा है कि ट्रेन में पहले महिला का सामान लूटने की कोशिश की गई. इसके बाद महिला के साथ सामुहिक बलात्कार किया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इगतपुरी स्टेशन से करीब 8 लोग एक स्लीपर कोच में सवार हुए. कहा जा रहा है कि इन सबने सबसे पहले 15 से 20 यात्रियों से लूटपाट की. उसके बाद ट्रेन में यात्रा कर रही एक 20 साल की महिला के साथ गैंगरेप किया.

मुंबई जीआरपी मुताबिक कल्याण रेलवे पुलिस स्टेशन पर इस घटना को लेकर मामला दर्ज किया गया है. रेलवे पुलिस ने बताया कि आरोपी लखनऊ- मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में

इगतपुरी से स्लिपर बोगी के कोच नंबर डी-2 में सवाल हुए थे. रेलवे पुलिस ने इस मामले में IPC की 395, 397, 376(D), 354, 354(B) के तहत और भारतीय रेलवे एक्ट 37और 153 के तहत मामला दर्ज किया है.

देशभर में रेप की घटनाएं लगातार हो रही हैं. दो दिन पहले तेलंगाना के निजामाबाद जिले में 30 साल के एक व्यक्ति को अपनी दो बच्चियों से कथित रूप से बलात्कार करने के मामले में गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दर्ज मामले के आधार पर बताया कि आरोपी दो अक्टूबर को घर के बाहर खेल रहीं आठ एवं दस साल की इन लड़कियों को चॉकलेट दिलाने का लालच देकर अपने घर ले गया जहां उसने यह अपराध किया.

उन्होंने कहा कि लड़कियों ने अपने घरवालों को घटना की जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई। बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम एवं भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button