LIVE TVMain Slideदेशविदेश

दुबई : मिस यूनिवर्स यूएई में भारतीय लड़कियां भी लेंगी हिस्सा

पहली बार संयुक्त अरब अमीरात मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने जा रहा है. इसके लिए दुबई में पहला ब्यूटी कॉन्टेस्ट ‘मिस यूनिवर्स यूएई’ कराएगा. मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन एंड यूगेन इवेंट ने

बुर्ज खलीफा के अरमानी रेस्टोरेंट में इसकी घोषणा की. इस कॉन्टेस्ट के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू होगी. सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है.

किसी भी नागरिकता वाले यूएई के सभी निवासी, जिनकी उम्र 18 से 20 साल के बीच है, प्रतियोगिता के लिए रजिस्टर कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से कॉल करके कास्टिंग के लिए 15 अक्टूबर को अल हबतूर पैलेस होटल बुलाया जाएगा. 20 अक्टूबर को सिर्फ 30 प्रतिभागियों की घोषणा होगी, जो प्रतियोगिता के लाइव शो में हिस्सा ले पाएंगी.

ब्यूटी कॉन्टेस्ट का फाइनल 7 नवंबर 2021 को अल हबतूर शहर के ला पार्ले में होगा. तीन घंटे के इवेंट में कई राउंड्स होंगे. मिस यूनिवर्स यूएई की विजेता इस इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर परफॉर्म करेगी. मौजूदा मिस यूनिवर्स मैक्सिको की Andrea Meza हैं. प्रतियोगिता के 69वें संस्करण का आयोजन मई में फ्लोरिडा में हुआ था.

मिस यूनिवर्स ब्यूटी कॉन्टेस्ट की शुरुआत 1952 में हुई थी, जो विश्व की सबसे बड़ी ब्यूटी प्रतियोगिता है. 70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन दिसंबर में इजराइल के दक्षिणी शहर इलात में किया जाएगा.

इसकी मेजबानी एक बार फिर स्टीव हार्वी करेंगे. अमेरिका में ‘फॉक्स’ टीवी चैनल पर तीन घंटे के कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा. इसके अलावा 180 देशों और क्षेत्रों में भी इसका प्रसारण होगा.

Related Articles

Back to top button