LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

एसबीआई के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर आज 2 घंटे के लिए बंद रहेंगी भारतीय स्टेट बैंक की कुछ सर्विसेज

एसबीआई के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI की कुछ सर्विसेज रविवार यानी आज 2 घंटे के लिए बंद रहेंगी. इस दौरान SBI के ग्राहक कोई लेन देन भी नहीं कर पाएंगे. भारतीय स्टेट बैंक ने ट्विटर पर इसके लिए अलर्ट जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

SBI के अनुसार, इंटरनेट बैंकिंग बंद होने से योनो ऐप के लाइट और बिजनेस ऐप की सेवाएं भी प्रभावित होंगी. एसबीआई ने अपने ट्वीट में कहा है कि 9 अक्टूबर 2021 की रात को 00.20 बजे से दो घंटे (10 अक्टूबर) के लिए और

10 अक्टूबर की रात 23.20 बजे से 1.20 बजे तक (11 अक्टूबर) दो घंटे के लिए मेंटेनेंस का काम जारी रखा जाएगा. इन दो घंटे के दौरान इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, यूपीआई से जुड़े काम बाधित रहेंगे. स्टेट बैंक ने कहा है कि यह काम ग्राहकों को अच्छी सुविधा देने के लिए किया जा रहा है.’

रविवार यानी 10 अक्टूबर को इंटरनेट सेवा ठप रहेगी. जिन ग्राहकों को ऑनलाइन पेमेंट या योनो पर बैंक से जुड़ा काम करना है, वे पहले निपटा लें. एसबीआई के मुताबिक रविवार रात 23.20 बजे से 11 अक्टूबर 1.20 तक इंटरनेट बैंकिंग से जुड़ा काम ठप रहेगा. SBI ने गुरुवार को ही एक ट्वीट में इसकी जानकारी दे दी थी और ग्राहकों को सचेत कर दिया था.

इससे पहले 04 सितंबर को भी मेंटिनेंस के काम के चलते SBI की YONO सर्विस करीब 3 घंटे तक बंद रही थीं. इसके अलावा 15 सितंबर को भी सेवाएं बंद थी. जुलाई और अगस्त महीने में भी मेंटिनेंस की वजह से SBI ने बैंकिंग सेवाओं को ठप किया था. आमतौर पर मेंटेनेंस का काम रात में होता है, ऐसे में ज्यादा ग्राहक प्रभावित नहीं होते हैं.

SBI की इंटरनेट बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल आठ करोड़ से अधिक और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करीब दो करोड़ लोग करते हैं. वहीं Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ है जिस पर रोजाना करीब 90 लाख ग्राहक लॉगिन करते हैं.

Related Articles

Back to top button