LIVE TVMain Slideखबर 50देश

लखनऊ : घरेलू कलह से तंग आकर एक युवती ने रिवर फ्रंट से गोमती नदी में लगाई छलांग

घरेलू कलह से तंग आकर एक युवती रिवर फ्रंट से गोमती नदी में कूद गई। पुल पर मौजूद लोगों ने युवती को नदी में कूदते देख शोर मचाया। शोर सुनकर पुल के नीचे मौजूद गोताखोरों ने युवती को कड़ी मशक्कत के बाद नदी से निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को सिविल अस्पताल भेजा और युवती के परिवारीजनों को सूचना दी।

बुधवार सुबह करीब 11 बजे रिवर फ्रंट के पुल से एक युवती ने गोमती नदी में छलांग लगा दी। इस दौरान पुल के नीचे कुछ नाव चालक नाव चला रहे थे, उन्होंने सतर्कता के साथ गोताखोरों की मदद से युवती को डूबने से बचाया।

घटना के दौरान रिवर फ्रंट पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। इस दौरान पुल पर जाम की स्थिति बन गई, हालांकि सूचना पर पहुंची गोमती नगर पुलिस ने लोगों को हटाया और युवती को सिविल अस्पताल भेजा। डाक्टरों के अनुसार युवती की हालात खतरे से बाहर है।

पुलिस के अनुसार युवती टेढ़ी पुलिया की सचिवालय कालोनी की है। युवती के परिवारीजनों को भी घटना की सूचना दी गई। घटना की जानकारी होते ही परिवारीजनों में कोहराम मच गया और वह रोते बिलखते सिविल अस्पताल पहुंचे।

डॉक्टरों ने कुछ देर बाद युवती को छुट्टी दे दी और वह परिवारिजनों के साथ घर चली गई।गोमती नगर इंस्पेक्टर ने बताया युवती व उसके परिवारीजनों की ओर से अभी किसी तरह की कोई तहरीर नहीं दी गई है। युवती व उसके घरवालो में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। जिससे नाराज होकर युवती ने यह कदम उठाया।

स्थानीय लोगों के अनुसार जिस दौरान युवती ने गोमती पुल से नदी में छलांग लगाई थी वहां कुछ नाव चालक और गोताखोर भी मौजूद थे। जैसे ही वह नदी में कूदी नाव चालकों वह गोताखोरों ने तुरंत उसे दबोच लिया और एक से दो मिनट में युवती को बाहर ले आए।

गोताखोरों ने बताया की जिस स्थान पर महिला कूदी थी वह नदी का बेहद गहरा हिस्सा है, अगर वहां से युवती को जल्दी बाहर नहीं निकाला जाता है तो डूबकर उसकी जान भी जा सकती थी। इस दौरान रिवर फ्रंट पर मौजूद लोगों ने गोताखोरों की जमकर सराहना की।

शहर के जिस स्थान पर लोग दिनभर फोटो खिंचवाने व सेल्फी लेने के लिए आते हैं वह अब धीरे-धीरे आत्महत्या का स्थान बनता जा रहा है। यहां एक सप्ताह में तीन से चार लोग पुल से नदी में छलांग लगा दे रहे हैं।

बीते 6 अक्टूबर को भी एक महिला ने यहां से कूदकर जान दे दी थी। लोगों का मानना है कि इस क्षेत्र में पुलिस को निगरानी बढ़ानी चाहिए और पुल पर खड़े लोगों की पहचान के साथ उनका वहां खड़े रहने का उद्देश्य जानना चाहिए।

Related Articles

Back to top button