LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दुर्गा पूजा के दौरान फायरिंग की घटना से चारो ओर मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बुधवार रात दुर्गा पूजा के दौरान जागरण में फायरिंग की घटना से हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार चार युवकों ने इस फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है.

हमले में एक शख्स की मौत हो गई है, वहीं उसकी दो बच्चियां घायल हैं. मरने वाले शख्स का नाम मंजीत यादव बताया जा रहा है. वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने फायरिंग करने वाले एक युवक को पकड़ लिया, जबकि उसके 3 साथी फरार हो गए हैं.

घटना कोतवाली नगर के कोरखाना नील गोदाम के पास की है. वहीं हमले में घायल दोनों बच्चियों का जिला अस्प्ताल में इलाज चल रहा है. उधर घटना से परिवार में कोहराम मच गया है.

वहीं देर रात फायरिंग में घायल दोनों बच्चियों को नाजुक हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. मामले की जांच के लिए एसएसपी शैलेश पांडेय ने 4 टीम गठित की है.

वहीं पकड़े गए एक हमलावर से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस ने हमलावरों के वाहन भी बरामद कर लिए हैं. पता चला है कि तीनों हमलावर वाहन छोड़कर फरार हुए हैं.

एसएसपी शैलेश पांडे ने कहा कि फायरिंग का दुर्गा पूजा से लेना देना नहीं है. पंडाल से दूर घर के बाहर वारदात हुई है. प्रथम दृष्टया रंजिश का मामला लग रहा है.

रंजिश को लेकर तहकीकात चल रही है. मौके से पांच वाहन बरामद किए गए हैं. पांचों वाहनों की शिनाख्त की जा रही है. एक हमलावर पकड़ा गया है, उससे पूछताछ चल रही है.

उधर मामले में सियासत भी तेज हो गई है. जिला अस्पताल पहुंचे सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे ने कहा कि अयोध्या-फैजाबाद दुर्गा पूजा मना रहा है और अपराधी फायरिंग कर रहे हैं. पवन पांडे ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए

कहा कि भाजपा सरकार में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है. उन्होंने मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की है. वहीं दोनों बच्चियों की समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए. साथ ही हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी हो.

Related Articles

Back to top button