LIVE TVMain Slideदेशबिहार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर पटना की ट्रैफिक व्यवस्था में हुए कई बदलाव

अगर आप पटना में हैं और आज घर से बाहर निकल रहे हैं तो आपको जान लेना जरूरी है कि कौन से रास्ते आज आपके लिए बंद हैं और किन रास्तों से आप जा सकेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पटना आगमन को लेकर शहर के कई रोड की ट्रैफिक रूट को बदल दिया गया है. गुरुवार को सुबह 10.30 बजे 12.30 बजे तक कई रूटों पर गाड़ियां पूरी तरह अवरुद्ध रहेगी.

पटना के हार्डिंग रोड, विधानसभा के तरफ जाने वाले रास्ते पूरी तरह बंद रहेंगे. दरअसल बिहार विधानसभा के 100 साल पूरे होने पर विधानसभा में हो रहे शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए मुख्य अतिथि

के रुप में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना में हैं. पटना आने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कई कार्यक्रम हैं जिसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं साथ ही यातायात में कई बदलाव किए गए हैं.

राष्ट्रपति विधानसभा के अलावा पटना महावीर मंदिर और पटना सिटी स्थित गुरुद्वारा जाकर भी मत्था टेकेगे. यातायात में बदलाव की जानकारी अगर आपको नहीं है तो अगले दो दिनों तक आपको परेशानी हो सकते हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पटना पहुंचने और उनकी सुरक्षा को देखते हुए यातायात में कई बदलाव किए गए हैं. पटना एसएसपी ने निर्देश जारी करते हुए बदले गए रूटों की जानकारी दी है.

21 अक्टूबर यानी गुरुवार को राष्ट्रपति पटना के महावीर मंदिर और पटना सिटी गुरुद्वारा जाएंगे जिसे देखते हुए 21 अक्टूबर को सुबह 10.30 से 12.30 बजे तक परिचालन पर कई पाबंदियां लगाई गई हैं.

एम्बुलेन्स, शव वाहन और पास वाहक वाहनों को सभी रूटों पर चलने की छूट होगी जबकि अन्य वाहनों पर पाबंदी लगी रहेगी. पटना के आर ब्लॉक फ्लाईओवर से हार्डिंग रोड की तरफ वाहन नहीं चलेंगे. आर ब्लॉक फ्लाईओवर से इनकम टैक्स होते हुए बेली रोड जा सकते हैं.

आर ब्लॉक के नीचे से हार्डिंग रोड तरफ वाहनों को आर ब्लॉक से अटल पथ की तरफ जाने की इजाजत होगी वहीं मैंगल्स रोड से हार्डिंग रोड पर भी वाहन नहीं चलेगा.

माल रोड से सचिवालय 1 नं गेट की तरफ परिचालन बंद रहेगा वहीं चितकोहरा पुल से हज भवन, हार्डिंग रोड में भी परिचालन नहीं होगा. भिखारी ठाकुर पुल से हार्डिंग रोड जाने वाले पुल से गर्दनीबाग और मीठापुर जा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button