LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

विधानसभा 2022 चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को देंगे बड़ी सौगात

आगामी विधानसभा 2022 चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र के अहम वादे को पूरा करने की तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार नवंबर के आखिर सप्ताह तक

युवाओं को टैबलेट-लैपटॉप देने की योजना की शुरुआत करेगी. सीएम योगी ने शनिवार को सुल्तानपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने के दौरान आयोजित कार्यक्रम में यह ऐलान किया है.

सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के युवाओं को आगे बढ़ाने और रोजगार देने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के युवाओं को को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए राज्य सरकार नवंबर के आखिरी सप्‍ताह से टैबलेट और लैपटॉप बांटने का कार्य शुरू कर देगी.

बता दें कि इसी महीने के पहले सप्ताह में प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए यूपी कैबिनेट ने नि:शुल्‍क स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी.

दरअसल 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने छात्रों को मुफ्त लैपटॉप और मुफ्त इंटरनेट देने का वादा किया था. इसी क्रम में अब साढ़े 4 साल बाद सरकार हर ज़िले के 1 हज़ार विद्यार्थियों को टैबलेट देने जा रही है.

जानकारी के अनुसार हर ज़िले में कॉलेज में दाख़िला लेने वाले 1000 विद्यार्थियों को सरकार टैबलेट का तोहफ़ा देगी. इस फैसले को कहीं न कहीं बीजेपी की चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है. वैसे पिछले साल ही योगी सरकार ने इसी तरह की योजना चुनिंदा 7 पिछड़े जिलों के सरकारी कॉलेजों में छात्रों के लिए टैबलेट देने की योजना लागू की थी.

Related Articles

Back to top button