LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का देश के अलग-अलग राज्यों में दिखा असर

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर अब उत्तर प्रदेश समेत देश के अलग-अलग राज्यों में दिख रहा है. उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर बढ़ता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पारा गिरता जा रहा है, जिसकी वजह से ठंड का सितम बढ़ गया है.

अचनाक पछुआ हवाओं के चलने से भी ठिठुरन बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी. इतना ही नहीं, आसमान में कोहरा भी छाया रहेगा.

मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ, प्रयागराज, मेरठ, सुल्तानपुर, आगरा, कानपुर, वाराणसी, सोनभद्र, आजमगढ़ और बाराबंकी आदि जिलों में अगले कुछ दिनों तक तापमान में गिरावट देखी जाएगी और ठंड अपना रंग दिखाएगी.

मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज सुबह अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह कोहरा छाया रहा.

हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि सूर्योदय के साथ ही यह कोहरा खत्म हो जाएगा. लखनऊ का पारा और गिरने वाला है और अगले एक सप्ताह तक न्यूनतम तापमान लगातार 7 डिग्रीर सेल्सियस रहने का अनुमान है.

वहीं, प्रयागराज में अगले 20 दिसंबर तक आसमान में कोहरे छाए रहेंगे। साथ ही आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा. वहीं, आने वाले दिनों में इसमें और गिरावट आएगी और 20 दिसंबर को 7 डिग्री तक पारा लुढ़केगा. 15 दिसंबर से 20 दिसंबर तक प्रयागराज के इलाकों में सुबह कोहरा/धुंध और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

ठीक इसी तरह गोरखपुर में आज सुबह अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज सुबह आसमान में धुंध छाई रही.

15 दिसंबर से 20 दिसंबर तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा और ठंड से फिलहाल लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. मेरठ में भी आज सुबह न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं बरेली में यह 10 डिग्री सेल्सियस रहा. बता दें कि इन जिलों में हवा भी बहने लगी है, जिसकी वजह से मौसम में अचानक बदलाव देखा जा रहा है और लोग ठंड अधिक महसूस कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button