LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

उदयुपर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग से चारो ओर फैली सनसनी

उदयपुर शहर के पास गुडली इंडस्ट्रियल एरिया स्थित राणावत पोल्ट्री फार्म में तड़के 1.30 बजे शॉर्ट सर्किट से आ लग गई. आग लगने से फार्म की मुर्गियों और चूजों में से करीब 5 हजार जल गए.

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया. मौके पर प्रतापनगर पुलिस का जाब्ता भी पहुंचा था. असिस्टेंट फायर अधिकारी शिवराम ने बताया कि सुबह करीब 1.30 बजे कंट्रोल रूम से आग लगने की सूचना मिली थी.

मौके पर पहुंचे तो देखा कि सूखी घास से आग शुरू हुई. आग देखते-देखते फार्म में अन्य जगह पर फैल गई. फायरमैन ने आग काबू करने का काम शुरू किया. फार्म मालिक विक्रम सिंह ने बताया कि आग लगने के बाद जल्दी से कर्मचारियों ने पिंजरे खोलकर मुर्गियों और चूजों को निकाला. आग ज्यादा बढ़ते-बढ़ते बाहर आ गई.

हादसे में करीब 5 हजार मुर्गियां और चूजे जल चुके थे. कर्मचारियों ने फार्म में उपलब्ध पानी से बाल्टियां डालकर और नली से आग बुझाने की भी कोशिश की लेकिन भीषण आग होने के कारण काबू में नहीं आ पाई.

बाद में इलेक्ट्रिक बोर्ड में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गयी. बता दें कि कुछ माह पहले हिरण मगरी क्षेत्र में भी अगलगी की घटना हो चुकी है. पोल्ट्री फार्म में लगी आग से मुर्गियां जल चुकी थीं.

Related Articles

Back to top button