LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

पश्चिम यूपी में 16 दिसंबर यानि आज मौसम विभाग ने बारिश के जताये आसार

सर्दी के मौसम में अभी तक गुनगुनी धूप का मजा प्रदेशवासियों को मिलता रहा है, लेकिन पश्चिमी यूपी में इसकी तंगी देखने को मिलेगी. आज 16 दिसंबर दिन गुरुवार को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक सिर्फ आज के दिन ही हल्की बारिश हो सकती है. शुक्रवार से पश्चिमी यूपी का मौसम भी खुल जाएगा. यह जरूर है कि बादलों की आवाजाही और हल्की बूंदाबांदी से ठंड में इजाफा होगा. एक ही दिन के लिए सही लेकिन धूप की कमी खलेगी.

पश्चिमी यूपी को छोड़कर प्रदेश के बाकी सभी जिलों में पहले की तरह मौसम खुला रहेगा. सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक धूप खेलती रहेगी. संभावना जताई जा रही है कि पश्चिमी यूपी में बारिश के बाद वातावरण में नमी के कारण कोहरे की चादर थोड़ी मोटी हो सकती है.

वैसे तो अभी सुबह-सुबह घंटे दो घंटे के लिए कोहरा छा रहा है लेकिन मौसम खुलने के बाद इसकी मियाद बढ़ सकती है. दिन और रात के तापमान में बहुत ज्यादा फर्क आने की गुंजाइश नहीं है.पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने के कारण पश्चिमी यूपी में एक दिन के लिए मौसम में बदलाव आएगा.

फिलहाल प्रदेश में दिन का अधिकतम तापमान अलग-अलग शहरों में 21 डिग्री से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है. रात का न्यूनतम तापमान 5 से लेकर 11 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है.

बुधवार के दिन इटावा सबसे ठंडा शहर रहा जहां दिन का अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रात के मामले में सबसे ठंडा शहर मेरठ रहा जहां रात का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम में बदलाव के बावजूद इस हफ्ते तापमान में ज्यादा गिरावट की संभावना नहीं जताई गई है. यानी फिलहाल ठंड से परेशानी नहीं बढ़ेगी.

Related Articles

Back to top button