LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : राजधानी लखनऊ समित आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ ,कानपुर समेत आसपास के इलाकों में शुक्रवार को मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी करते हुए बताया है कि 22 दिसंबर तक मौसम साफ रहेगा.

वहीं हल्की धुंध छाई रहेगी. फिलहाल बारिश की संभावना से इनकार किया है. पश्चिमी यूपी में अगले 24 घंटे में कई जगहों पर ठंड में एकाएक इजाफा होने का अनुमान लगाया गया है.

18 दिसम्बर से शुरू होने वाली शीतलहर आगे भी जारी रहेगी. मौसम वि​भाग ने यह भी कहा है कि इस शीतलहर में कमी की गुजांइश नहीं रहेगी बल्कि यह आने वाले दिनों में और बढ़ेगी. कानपुर में मैक्सिमम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

कोहरे को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि अभी सुबह के टाइम हल्का कोहरा रहेगा. दिन चढ़ने के साथ कोहरे की परत हल्की हो जाएगी और धूप खिल जाएगी. ये अलग बात है कि शीतलहर चलने के कारण कोहरे की चादर भी मोटी होती जाएगी.

मौसम आंचलिक विज्ञान केंद्र लखनऊ के डायरेक्टर डॉक्टर जेपी गुप्ता ने बताया कि आज सुबह भी कोहरा/धुंध छाई रहेगी हालांकि दिन चढ़ने के साथआसमान साफ होजाएगा. लेकिन रात काफी ठंडी होने का पूर्वानुमान है.

बता दें कि पूर्वी यूपी से तेज हवाएं चल रही हैं. इस कारण लखनऊ, बहराइच और कानपुर से लेकर अयोध्या, बाराबंकी, मेरठ और सुल्तानपुर व वाराणसी, सोनभद्र और प्रयागराज, जौनपरु, आजमगढ़, मऊ आदि भागों में पछुआ हवाओं का असर दिखेगा. नतीजतन तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी.

लखनऊ में आज सुबह अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. सुबह कोहरा और धुंध छाई हुई है. हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही आसमान साफ हो जाएगा.

वहीं 15 दिसंबर से अधिकतम और 16 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में कमी आने का पूर्वानुमान है. जेपी गुप्ता ने बताया कि वाराणसी में आज अधिकतम तापमान 23 और मिनिमम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

प्रयागराज में आज सुबह अधिकतम तापमान 24 और मिनिमम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. सुबह-सुबह कोहरा या धुंध छाई हुई है लेकिन दिन में मौसम साफ हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button