LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

झारखंड : सीएम हेमंत सोरेन की महागठबंधन की बैठक आयोजित

झारखंड की राजनीति में सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है. अचानक राज्य की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है. झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र को देखते हुए गुरुवार को सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में महागठबंधन के घटक दलों की बैठक आयोजित की गई थी. लेकिन, हैरानी की बात ये रही कि, गठबंधन के अहम घटक दल कांग्रेस ने इस बैठक से दूरी बना ली.

कांग्रेस के बैठक में शामिल ना होने की वजह से राज्य की सियासत में हलचल तेज हो गई है. इतना ही नहीं, प्रदेश में कयासबाजी का दौर भी शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि, कांग्रेस कई मुद्दों को लेकर हेमंत सोरेन सरकार से नाराज है.

महागठबंधन में शामिल दलों के विधायकों की बैठक सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर हुई थी. इस बीच सीएम सोरेन की अध्यक्षता वाली बैठक में शामिल ना होकर कांग्रेस के विधायकों ने पार्टी के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के आवास पर बैठक की.

बताया जा रहा है कि, कांग्रेस हेमंत सोरेन सरकार से कई मुद्दों को लेकर नाराज है. कांग्रेस का आरोप है कि सरकार में उनकी नहीं सुनी जाती है. इसके अलावा स्थानीय भाषा, ओबीसी को 27 फीसद आरक्षण, जेपीएससी जैसे मुद्दों पर भी गठबंधन के दलों में एक राय नहीं है.

Related Articles

Back to top button