LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

अमित शाह ने रात एक बजे तक पार्टी मुख्यालय में की बैठकें जाने किन मुद्दों पर हुई चर्चा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को एक बार फिर से जीत दिलाने के लिए कमर कस चुके पीएम मोदी के साथ-साथ अब भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य यानी अमित शाह भी एक्टिव मोड में आ गए हैं.

यही वजह है कि अमित शाह का शुक्रवार का दिन काफी बिजी रहा और रात तक उनकी बैठकों का दौर चलता रहा. अमित शाह ने शुक्रवार को दिन में सम्मेलन-रैली की और फिर रात एक बजे तक पार्टी मुख्यालय में बैठकें कर यूपी चुनावों के लिए जीत का फॉर्मूला सेट कर दिया.

अमित शाह ने इन बैठकों में सहयोगी दलों के साथ टिकट बंटवारे से लेकर चुनावी अभियानों की समीक्षा की. वहीं बीजेपी के अभियानों की भी समीक्षा की. फिलहाल, भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश को

संगठनात्मक लिहाज से छह क्षेत्रों में बांट चुकी है. इन सभी क्षेत्रों में कल से केंद्रीय मंत्री डेरा डाल देंगे. वहीं सभी मोर्चों को निर्देश दिए गए हैं कि विधानसभा स्तर पर सभी क्षेत्रों में सम्मेलन करने में जुट जाएं.

अमित शाह ने देर रात करीब ढेढ़ तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम के साथ बैठक की. उसके बाद संगठन की बैठक शुरु हुई, जिसमें यूपी बीजेपी विधानसभा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्र शेखर

और यूपी संगठन मंत्री सुनील बंसल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह मौजूद रहे. शुक्रवार की सुबह भी अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय पर सीएम योगी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव से चुनावी रणनीति पर चर्चा की थी.

अमित शाह ने बैठक में सहयोगी दलों के संबंध में चर्चा की. बैठक के दौरान अमित शाह ने सहयोगी दलों से सामंजस्य बना कर उन्हें भी चुनावी अभियानों में साथ लेने के निर्देश दिए. वहीं, सहयोगी दलों का जिन सीटों पर प्रभाव है,

उन्हें टिकट देने पर भी बातचीत की. हालांकि, यूपी चुनाव में टिकट वितरण फार्मूले को अमित शाह लगभग सेट कर चुके हैं. उनका मंत्र है कि चाहे वह भाजपा के हों या सहयोगी दलों के, जिताऊ उम्मीदवार ही चुनावी मैदान में उतारे जाएंगे.

बीजेपी ने संगठनात्मक लिहाज से यूपी को छह भागों में बांट रखा है. इन सभी क्षेत्रों में 19 दिसम्बर से केंद्रीय मंत्री डेरा डाल देंगे. केंद्रिय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय, साध्वी निरंजना ज्योति, संजीव बालियान, कौशल किशोर कल यानी 19 दिसंबर से यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों में मौजूद रहेंगे.

शाह ने यूपी विधान सभा चुनावों के अभियानों की चार चरणों में समीक्षा की. अमित शाह ने आगामी अभियानों की रूपरेखा समझी और पदाधिकारियों को उनमें जुटने के निर्देश दिए. चार चरणों में हुई इस बैठक में अनुराग ठाकुर से मीडिया और सोशल मीडिया के मुद्दे पर भी शाह ने चर्चा की.

वहीं 19 दिसंबर से शुरू हो रही जन आशीर्वाद यात्रा की अमित शाह ने समीक्षा की है. शाह ने इन यात्राओं को जोर शोर से पूरे यूपी में करने के निर्देश दिए, जिससे इनसे चुनावी माहौल बनाया जा सके.

अमित शाह ने बीजेपी के सभी मोर्चों को अपने क्षेत्र में जुटने के निर्देश दिए हैं. वहीं शाह ने अभियानों से सभी मोर्चों के पदाधिकारियों और पार्टी के बड़े नेताओं में सामंजस्य के निर्देश दिए. अब जल्द ही किसान मोर्चा, युवा मोर्चा, महिला मोर्चा,

अल्पसंख्यक मोर्चा समेत अन्य मोर्चो को विधानसभा में जुटने के दिए निर्देश दिए गए हैं. शाह ने कहा कि हर विधानसभा में सम्मेलन और हर बूथ पर सभी मोर्चे अपनी टीम के साथ अभियनों में जुटें.

Related Articles

Back to top button