LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार पुलिस महकमे में कई आईपीएस अधिकारियों को मिला प्रमोशन जाने यहाँ ?

बिहार पुलिस महकमे में कई आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन मिला है. शुक्रवार की देर रात बिहार कैडर के कई आईपीएस पदाधिकारियों के प्रमोशन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी.

प्रोमोशन की इस लिस्ट पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा का नाम भी शामिल है. एसएसपी उपेंद्र शर्मा को डीआईजी में प्रोन्नति मिली है. उपेंद्र शर्मा के अलावा एसपी रैंक प्रवर कोटि के सुनील कुमार, सत्यवीर सिंह, विकास बर्मन, निताशा गुड़िया, किम, मनोज कुमार, संजय कुमार,

विकास कुमार दिलीप कुमार मिश्रा, अश्वनी कुमार, अमजद अली, अरविंद ठाकुर को भी प्रोमोशन मिला है और उन्हें भी डीआईजी बनाया गया है. अगली पोस्टिंग की अधिसूचना जारी होने के साथ ही इन सभी पदाधिकारियों के प्रोन्नति प्रभावी हो जाएगी.

बता दें, इसके अलावा भारतीय पुलिस सेवा के डीआईजी रैंक के कई अफसरो को आईजी में प्रमोशन मिला है. इसमें विनायक कुमार, प्राणतोष कुमार दास, पंकज सिन्हा, ललन मोहन प्रसाद जितेंद्र मिश्रा, का नाम शामिल है.

इसके अलावा एडीजी अमरेंद्र कुमार अंबेडकर को भी प्रोन्नति मिल गई है. एडीजी अमरेंद्र कुमार अंबेडकर को अपर पुलिस महानिदेशक से पुलिस महानिदेशक की कोटि में प्रमोशन मिला है.

इसके अलावा गृह विभाग ने एसपी रैंक के कई अफसरों को जो कनीय प्रशासनिक कोटि में हैं, उन्हें प्रवर कोटि वेतनमान में प्रोन्नति दी है. इन अधिकारियों में नवीन चंद्र झा, बाबूराम, जयंतकांत, मानव जीत सिंह ढिल्लों, हरप्रीत कौर, मोहम्मद अब्दुल्ला और विनोद कुमार के नाम शामिल हैं.

हालांकि इस प्रोन्नति के फलस्वरूप इन सभी पदाधिकारियों का मौजूदा पदस्थापन प्रभावित नहीं होगा और यह अपने पद पर पहले की तरह बने रहेंगे. इसके अलावा 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेकानंद को भी कनीय प्रशासनिककोटि से प्रवर कोटि में प्रोन्नति दी गई है.

Related Articles

Back to top button