LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना के 24 घंटे में आये लगभग 21 हज़ार मामले सामने

अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 21,000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जो देश में अब तक के सर्वाधिक दैनिक मामले हैं. इसमें संक्रमण के करीब आधे मामले न्यूयॉर्क सिटी में सामने आए हैं,

जहां जांच केंद्रों के बाहर कतारें लंबी हो रही हैं और क्रिसमस पर समारोह का आयोजन करने वाले कई आयोजक अपने सदस्यों के संक्रमित होने के कारण कार्यक्रम रद्द कर रहे हैं.

न्यूयॉर्क की ‘सिटी यूनिवर्सिटी’ में ‘इंस्टीट्यूट फॉर इम्प्लीमेंटेशन साइंस इन पॉप्यूलेशन हेल्थ’ के कार्यकारी निदेशक डॉ. डेनिस नाश ने कहा कि संक्रमण में तेज वृद्धि बेहद ही चिंता का विषय होना चाहिए, लेकिन ओमिक्रोन वेरिएंट का संक्रमण बहुत तेजी से फैलने के कारण ऐसा होना ही था.

डेनिश नाश ने कहा कि हम डेल्टा के कारण सर्दियों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने की समस्या से जूझ रहे हैं और यह अपने आप में चिंता की बात है. इसके बाद अब नया ओमिक्रोन वेरिएंट आ गया, जो संक्रमण के दृष्टिकोण से अधिक संक्रामक है.

इंस्टीट्यूट फॉर इम्प्लीमेंटेशन साइंस इन पॉप्यूलेशन हेल्थ के कार्यकारी निदेशक डॉ. डेनिस नाश ने आगे कहा कि मौजूदा टीके नए वेरिएंट को रोकने में असमर्थ हो सकते हैं. राज्य में सामने आए संक्रमण के मामलों में से शहर में करीब 10,300 मामले सामने आए.

न्यूयॉर्क राज्य में गुरुवार को समाप्त हुए सात दिनों की अवधि में प्रतिदिन औसतन 13,257 लोग संक्रमित पाए गए. यह पिछले दो हफ्ते की तुलना में 71 फीसदी अधिक है. इससे पहले, राज्य में सर्वाधिक दैनिक मामले 14 जनवरी 2021 को सामले आए थे, जब करीब 20,000 लोग संक्रमित पाए गए थे.

Related Articles

Back to top button