LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दो दिन में आये सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के 43 नए मामले दर्ज हुए हैं. जिसमें लखनऊ में दो दिन में सर्वाधिक 16 मरीज मिलने से एक्टिव केस की संख्या 43 पहुंच गई है.

वहीं, कोरोना के बढ़ते मरीजों और नए वेरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. जिसके चलते रविवार से सभी डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों को निरस्त कर दिया है.

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लखनऊ के आलमबाग, अलीगंज, सिल्वर जुबली और सरोजनी नगर क्षेत्रों को रेड जोन में रखा गया है. इन क्षेत्रों में सघन सर्विलांस, सैनिटाइजेशन और बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. साथ ही रविवार से सभी अस्पतालों के कोविड वार्ड भी शुरू किए जाएंगे.

जिसकी मॉनिटरिंग अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती के द्वारा आईसीसीसी के माध्यम से की जाएगी. आरआरटी और सर्विलांस टीमों की संख्या को दोगुना करने के साथ ही पूर्व में बनाई गई इंसीडेंट कमांडर की टीमों को भी सक्रिय कर दिया गया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1,89,395 सैंपल की जांच की गई है. वहीं, प्रदेश में अब तक कुल 9 करोड़ 5 लाख 61 हज़ार 818 सैंपल की जांच की जा चुकी है. साथ ही एक दिन में 13 लाख 19 हज़ार 723 लोगों का टीकाकरण किया गया है.

इस तरह से प्रदेश में अभी तक 12 करोड़ 14 लाख 38 हज़ार 879 पहली डोज और 6 करोड़ 29 लाख 78 हज़ार 308 लोगों को दूसरी डोज लगी है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां पर इतनी बड़ी संख्या में लोगों का कोविड टीकाकरण हुआ है.

Related Articles

Back to top button