LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर किया वार

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला है. पंजाब के कपूरथला में एक रैली के दौरान सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर को लेकर कहा कि वह घर बैठे हैं

और मोदी के तलवे चाट रहे हैं. सिद्धू ने ये बात शनिवार को कैप्टन का बीजेपी के साथ गठबंधन के एलान के एक दिन बाद कही. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.

सिद्धू ने कहा, “कैप्टन (अमरिंदर सिंह) ने कहा कि सिद्धू के लिए दरवाजे बंद कर दिए गए, लेकिन आज देखिए…वह घर बैठे हैं और मोदी के तलवे चाट रहे हैं.” सिंह ने सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बाद सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. बाद में, उन्होंने अपनी पार्टी बनाई और अब 2022 का पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी से हाथ मिला लिया है.

बीजेपी ने आगामी पंजाब विधानसभा का चुनाव पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ने की शुक्रवार को औपचारिक घोषणा की थी. बीजेपी का पहले शिरोमणि अकाली दल से बहुत पुराना गठबंधन था, लेकिन केंद्र के तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर दोनों दलों का गठबंधन टूट गया था.

पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. 117 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बीजेपी अधिकतम 23 सीटों पर चुनाव लड़ती रही है. वह राज्य में शिरोमणि अकाली दल की कनिष्ठ सहयोगी रही है. हालांकि इस बार के चुनाव में वह आधे से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

पंजाब में कांग्रेस का शासन है जबकि आम आदमी पार्टी वहां की प्रमुख विपक्षी पार्टी है. बीजेपी से अलग होने के बाद अकाली दल ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है. ऐसे में इस बार पंजाब विधानसभा का चुनाव चतुष्कोणीय होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button