LIVE TVMain Slideदेशविदेश

इजरायल ने ओमिक्रोन वेरिएंट की वजह से कई देशों को रेड लिस्ट में किया शामिल अमेरिका की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट की वजह से पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है. इस बीच इजरायल ने कई और देशों को रेड लिस्ट में शामिल किया है. साथ ही अपने देश के नागरिकों की अमेरिका यात्रा को लेकर गहनता से विचार विमर्श किया है.

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को इजरायल के संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की भी सिफारिश की है. इजरायल ने ओमिक्रोन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए कई यूरोपीय देशों को अपनी कोविड रेड लिस्ट में जोड़ा है.

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने एक कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया से कहा कि ओमिक्रोन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है. ऐसे में यात्रा प्रतिबंध को और सख्त किया जाएगा. प्रधानमंत्री बेनेट ने दोहराया कि वह आगे के लॉकडाउन से बचने के लिए यात्रा को प्रतिबंधित करना जारी रखेंगे.

उन्होंने कहा कि पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रोन वेरिएंट का पता चलने के तुरंत बाद इजरायल ने यात्रा पर अंकुश लगाने का बड़ा फैसला लिया ताकि वेरिएंट के प्रसार को कुछ हद तक रोका जा सके.

इजरायल के सांसदों ने रविवार को देश के नागरिकों और निवासियों को फ्रांस, आयरलैंड, नॉर्वे, स्पेन, फिनलैंड, स्वीडन और संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करने से रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की एक पूर्व की सिफारिश को मंजूरी दे दी है.

ब्रिटेन और डेनमार्क पहले से ही कोविड रेड लिस्ट में शामिल थे. स्वास्थ्य मंत्रालय ने अमेरिका के अलावा कनाडा, बेल्जियम, इटली, जर्मनी, हंगरी, मोरक्को, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड और तुर्की को रेड लिस्ट करने की सिफारिश की है.

इजरायल के नागरिक और निवासी जो पहले से ही विदेश में हैं उन्हें घर वापस लौटने के बाद एक हफ्ते के लिए क्वारंटीन किया जा रहा है. सभी देशों के अनिवासी विदेशियों को तब तक प्रवेश करने से रोक दिया जा रहा है जब तक कि उनके पास विशेष अनुमति न हो.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने इजरायलियों से घर से काम करने का आह्वान किया और माता-पिता को अपने बच्चों का टीकाकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया है.

Related Articles

Back to top button