LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

विक्ट्री साइन दिखाती पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की मीडिया से बात

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लगातार तीसरी बार कोलकाता नगर निगम में सत्ता बरकरार रखने के लिए तैयार हैं. चुनाव परिणामों के शुरुआती रुझानों से पता चला है कि TMC भारी जीत की ओर बढ़ रही है.

टीएमसी ने 144 में से 54 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 78 सीटों पर आगे चल रही है. इस बीच विक्ट्री साइन दिखाती पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी मीडिया से मुखातिब हुई.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘यह एक ऐतिहासिक जीत है. इस जीत ने एक स्पष्ट संदेश दिया है कि लोगों ने हमारे काम को स्वीकार किया है. बीजेपी, कांग्रेस और CPI(M) को लोगों ने हरा दिया. बीजेपी, वाम और कांग्रेस कहीं नहीं. ये जनादेश हमें विकास और लोगों के लिए काम करने में मदद करेगा, हम लोगों के लिए और ज़्यादा काम करेंगे.’

शुरुआती रुझान से यह भी पता चला है कि सत्तारूढ़ दल पिछले रिकॉर्ड को भी पार कर सकता है जहां साल 2015 चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 114 सीटें, कांग्रेस को 5 सीटें,

वामपंथियों को 15 सीटें और बीजेपी केवल 7 सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रही थी. 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी. इस चुनाव में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस की सीटें बढ़ने की संभावना है.

एक तरफ जहां TMC खेमे में खुशी की लहर है. वहीं बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यह चुनाव जोर-जबरदस्ती और बंदूक के दम पर लड़ा गया है. बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र की हत्या करके वोट डलवाए गए हैं.

नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने गए निवर्तमान मेयर फिरहाद हाकिम ने कहा, ‘हमें लोगों के जनादेश को स्वीकार करना चाहिए. हमने 34 साल तक विपक्ष की राजनीति भी की, लेकिन हमने लोगों से कभी सवाल नहीं किया.

उन्होंने हमें हरा दिया और हमने इसे पूरे दिल से स्वीकार किया.” दोबारा मतदान की मांग के लिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए, हकीम ने कहा, “लोगों के जनादेश को स्वीकार करने का नैतिक साहस होना चाहिए.

भाजपा आम लोगों का अपमान कर रही है. मतदाता जो अपने घरों से वोट देने के लिए केंद्रों तक गए, बीजेपी उनका अपमान कर रही है. उन्होंने जवाब दे दिया है.”

Related Articles

Back to top button