LIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशसाहित्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 28 दिसंबर को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में दीक्षांत समारोह को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 28 दिसंबर को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी IIT कानपुर जाएंगे, जहां पर वे दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे. पीएम ने ट्टीट कर इस बात की जानकारी दी.

उन्होंने लिखा कि इस महीने की 28 तारीख को IIT कानपुर के दीक्षांत समारोह को संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं. उन्होंने यह भी लिखा कि यह एक जीवंत संस्था है, जिसने विज्ञान और नवाचार की दिशा में अग्रणी योगदान दिया है.

मैं सभी को सुझाव साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं. बता दें कि सुझाव के लिए पीएम ने अपनी वेबसाइट का एक लिंक भी शेयर किया है. इस लिंक के माध्यम से कोई भी अपने सुझाव पीएम के साथ साझा कर सकता है. जानकारी के अनुसार पीएम इनमें से कुछ सुझावों को अपने भाषण में भी शामिल करेंगे.

वहीं बताते चलें कि इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर मेट्रो रेल सेवा का उद्घाटन कर सकते हैं.

यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कानपुर के जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी को पत्र लिखकर मेट्रो परियोजना और आईआईटी-कानपुर के दीक्षांत समारोह का विवरण मांगा है.

ज्ञात हो कि कानपुर का दौरा करने से पहले, पीएम मोदी कल 23 दिसंबर को कई विकास कार्यों को शुरू करने के लिए वाराणसी जाएंगे. वह यूपी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क, करखियां में ‘बनास डेयरी संकुल’ की नींव रखेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की मदद से भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) द्वारा विकसित दुग्ध उत्पादों की अनुरूपता मूल्यांकन योजना को समर्पित एक पोर्टल और लोगो भी लॉन्च करेंगे.

Related Articles

Back to top button