LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 23 नए मामले आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवास पर की समीक्षा बैठक

देश में ओमिक्रोन के लगातार बढ़ते मामलों के बीच यूपी में योगी सरकार पूरी तरह अलर्ट पर है. मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखण्ड के झांसी, महोब, चित्रकूट आदि जिलों के सरकारी अस्पतालों में बेड़ों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

ये बेड़ो बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं और आने वाले दिनों में कोरोना के हालातों से निपटने की तैयारी में बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं. इन जिलों के सरकारी अस्पतालों में बेड़ों की संख्या सौ से दो सौ हो जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को कोविड संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाए रखने की बात कही. वहीं कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के भी निर्देश दिए.

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को 23 नए कोरोना संक्रमित पाए जबकि 15 संक्रमित लोग ठीक हुए. अब राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 211 हो गई है. मंगलवार को अपने सरकार आवास पर

योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा बैठक की है. जिसके बाद बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को देखते हुए बुंदेलखंड के झांसी, महोबा, चित्रकूट आदी जिलों के लिए निर्देश जारी हुए.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी जिलों में ठंड को देखते हुए रैन बसेरों को प्रभावी ढंग से चलाया जाए. इनके लिए स्वच्छता व सुरक्षा संबंधित सभी इंतेजाम किए जाएं. खुले में सोने वाले हर रैन बसेरों तक सुविधाएं पहुंचाई जाए.

वहीं मुख्यमंत्री ने धान क्रय केंद्रों पर हर जरुरी व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. हर जिले के डीएम को क्रय केंद्रों का लगातार निरीक्षण करने को कहा गया है.

जबकि जिले के नोडल अधिकारी को और अधिक सक्रिय रहने का भी निर्देश दिया गया. मुख्यमंत्री ने धान खरीद की भुगतान की प्रतिदिन समीक्षा करने की बात दोहराई है.

Related Articles

Back to top button