LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को लेकर की बड़ी कार्रवाई

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग के अरवानी इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर हो गया है. हालांकि मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं हो पाई है. इनपुट मिला है कि 2-3 आतंकी छिपे हो सकते हैं. आतंकियों का बचना बहुत मुश्किल है.

बता दें कि हाल ही में अनंतनाग में एक नाके पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. इस घटना में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई मोहम्मद अशरफ गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद उनको तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया था लेकिन रास्ते में ही वो शहीद हो गए थे.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कुलगाम में सुरक्षाबल, लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर चुके हैं. इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ था.

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, आईबी ने सीमा पार पीओके में जम्मू-कश्मीर को लेकर हो रही आतंकी साजिश पर खुफिया रिपोर्ट तैयार की है. LeT के 30 से 35 आतंकियों को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की नजर से बचाने के लिए Camouflaging की ट्रेनिंग दी गई है. इसके साथ ही उन्हें रोप क्लाइम्बिंग और हथियार चलाना भी सिखाया गया है.

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एलओसी और जम्मू से सटे इंटरनेशनल बॉर्डर पर सर्दियों के दौरान भी बड़ी संख्या में घुसपैठ कराने की साजिश रची जा रही है. ज़ी मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक, एलओसी के पास लॉन्चिंग पैड पर लगभग 252 आतंकी मौजूद हैं.

Related Articles

Back to top button