LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ नए साल पर इन आईएएस अफसरों का करेंगे प्रमोशन

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार नए साल में 100 से अधिक आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा देने के लिए तैयारी कर रही है. इसके लिए विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठक कराने की तैयारी शुरू हो गई है.

कमेटी की प्रस्तावित बैठक में पदोन्नत अधिकारियों के नामों पर मुहर लगेगी. प्रमोशन के बाद यह माना जा रहा है कि इन अफसरों को नई तैनाती मिलेगी. नियुक्ति विभाग ने 27 और 28 दिसंबर को डीपीसी से समय मांगा है. प्रमोशन होने के बाद जनवरी में तैनाती को लेकर आदेश जारी कर दिया जाएगा.

राज्य सरकार आईएएस अफसरों के प्रमोशन का काम चुनाव की अधिसूचना से पहले निपटा लेना चाहती है. वहीं, यूपी में होने वाले 2022 विधानसभा चुनाव से पहले कई पुलिस अधिकारियों को जोन से लेकर जिला स्तर तक स्थानांतरित करने की भी तैयारी की जा रही है.

मीडिया रिपोर्टस की बात करें तो विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में साल 2008, 2004 और 1997 बैच के आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन पर विचार किया जा रहा है.

सन् 1997 बैच के महेंद्र प्रसाद अग्रवाल, डा. शन्मुगा सुंदरम एमके, डा. हरिओम और कामिनी चौहान रतन को सचिव से प्रमुख सचिव के पद पर पदोन्नति दी जानी है. 2004 बैच के तीन आईपीएस अधिकारी डीआईजी से आईजी के पद पर प्रमोट होंगे.

इसमें डीआईजी लव कुमार, डीआईजी डॉ प्रीतदार सिंह और चंद्र प्रकाश द्वितीय हैं. वहीं 2006 बैच के कौशल राज शर्मा, जुहेर बिन सगीर, सेल्वा कुमारी जे, डा. सारिका मोहन,

प्रांजल यादव, डा. हृषिकेश भास्कर यशोद, राजेंद्र प्रताप सिंह, राजेंद्र प्रसाद, राजेंद्र प्रताप पांडेय, अभिषेक प्रकाश, अब्बास रिजवी, शाहिद मंजर और शकुंतला गौतम का विशेष सचिव से सचिव पद के लिए प्रमोशन किया जाएगा.

साल 2008 बैच के करीब 20 अधिकारियों को एसपी से डीआईजी के पद पर प्रमोट किया जाएगा. इसके साथ ही 14 आईपीएस अफसरों के सेलेक्शन ग्रेड देने पर भी प्रदेश सरकार विचार कर सकती है.

इसके अलावा, 2009 बैच के 39 आईएएस अफसरों को जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड से सेलेक्शन ग्रेड दिया जाएगा और 2013 बैच के 31 अफसरों को सीनियर टाइम स्केल से जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड पे पर प्रमोशम मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button