LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली के सरोजिनी नगर बाजार में बढ़ी हुई भीड़ को देखते हुए आज से लगाया ऑड ईवन

दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ दिनों में बाजारों में भारी भीड़ को देखते हुए शुक्रवार को सरोजिनी नगर बाजार को सप्ताहांत में सम विषम आधार पर संचालित करने की अनुमति दी.

दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है, “पिछले कुछ दिनों में सरोजिनी नगर बाजार में अत्यधिक भीड़ देखी गई और इसलिए संक्रमण के रोजाना के मामलों में तेजी से वृद्धि के मद्देनजर इसे नियंत्रित करने की आवश्यकता को देखते हुए

24 दिसंबर को हुई बैठक में सभी बाजार व्यापार संघों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 25 और 26 दिसंबर 2021 को सप्ताहांत में सम विषम आधार पर बाजार का संचालन किया जाएगा.”

दिल्ली में कोरोना के मामलों के बढ़ने के साथ साथ नए वेरिएंट ओमिक्रोन का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों के दौरान सरोजिनी नगर बाजार में बढ़ी हुई भीड़ को देखा गया. इसलिए दैनिक मामलों तेजी से वृद्धि को देखते हुए इसे नियंत्रित करने की आवश्यकता थी.

बैठक में सभी बाजार व्यापार संघों द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 25 और 26 दिसंबर 2021 के सप्ताहांत के लिए सम-विषम संचालन का पालन करने के लिए कहा गया है.

उप-विभागीय मजिस्ट्रेट, वसंत विहार द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि यह “कोविड -19 के लिए बाजार को सुपर स्प्रेडर बनने से रोकने के लिए” किया जा रहा था. इसमें कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रोन के अब तक

सामने आ रहे 76 मामलों में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हुई है. आपको बता दे कि शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 180 मामले मिले हैं जो 16 जून के बाद सबसे अधिक केस हैं.

गौरतलब है कि 22 दिसंबर को जारी एक आदेश में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कहा था कि एमटीए (मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन) को दुकानों और कार्यस्थलों पर ‘नो मास्क नो एंट्री’ नीति लागू करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button