LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

हरियाणा में आज हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

हरियाणा में आज मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. भाजपा-जजपा सरकार के सवा दो साल के कार्यकाल के बाद मंत्रिमंडल के पहले विस्तार का इंतजार आखिर खत्म हो गया. आज शाम 4 बजे राजभवन में दो नए मंत्री शपथ लेंगे.

फिलहाल भाजपा और इसकी सहयोगी पार्टी जजपा से एक-एक विधायक को मंत्री बनाया जा रहा है. भाजपा कोटे से डॉ. कमल गुप्ता और जजपा कोटे से देवेंद्र बबली को मंत्री बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

बता दें कि इस समय मनोहरलाल मंत्रीमंडल में दो मंत्री पद खाली पड़े हुए हैं. जिसमें से एक सीट भाजपा के लिए दूसरी जजपा के कोटे में जानी है. मनोहरलाल सरकार पार्ट-टू को लगभग ढाई साल पूरे होने जा रहे हैं

लेकिन दोनों सीटें खाली चल रहीं थी. कईं बार मंत्रीमंडल विस्तार के कयास लगाए गए लेकिन सारे कयास ही निकले. राज्य के अंदर 90 सीटों के हिसाब से 14 विधायक ही मंत्री बनाए जा सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक, नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद अन्य मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल किया जा सकता है. खास कर भाजपा के कोटे के मंत्रियों के विभागों में बड़े फेरबदल होने की संभावना है. जजपा कोटे से बनने वाले मंत्री को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विभागों में से ही एक-दो विभाग दिए जाएंगे.

मंत्रिमंडल में जहां दो चेहरों को शामिल कर दोनों खाली सीटों को भरने का वक्त आ गया है. इतना ही नहीं इन दो मंत्रियों के लिए ऑफिस तैयार करने का काम देर शाम को शुरु हो गया था.

मंत्री समूह में दो नए चेहरों को शामिल करने के अलावा पुराने चेहरों में बदलाव को लेकर भी सियासी गलियारों में चर्चा चल रही है. सीएम कामकाज के आधार पर पुराने चेहरों में बदलाव कर नए लोगों को मौका दे सकते हैं.

Related Articles

Back to top button