LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

एटा जिला जेल में एक 25 वर्षीय कैदी आया कोरोना पॉजिटिव मचा हड़कंप

पूरे देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है, इसी बीच एटा जिला जेल में एक 25 वर्षीय कैदी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है. बता दें कि जब से प्रशासन ने जिले को कोरोना मुक्त घोषित किया है, इसके 5 महीने ये मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक एटा पुलिस ने कैदी को 24 दिसंबर को धारा 420 के जुर्म में गिरफ्तार किया था.

मामले पर एटा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ उमेश कुमार त्रिपाठी ने बताया है कि गिरफ्तारी के बाद इस कैदी को जब 24 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था तब उसके सैंपल RT-PCR जांच के लिए भेजे गए थे. अब वह बीते मंगलवार को वह पॉजिटिव मिला है.

उन्होंने यह भी बताया कि अन्य कैदियों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं, सा ही जेल के कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के सैंपल लेकर भी जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. डॉ त्रिपाठी ने कहा कि हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं ताकि संक्रमण और न फैले.

वहीं जेल सुपरिंटेंडेंट अमित चौधरी ने बताया कि जब हमने उसे गिरफ्तार किया था तब उसका एंटीजन टेस्ट नेगेटिव आया था और उसे हमने 50 अन्य कैदियों के साथ बैरक में बंद कर दिया,

लेकिन मंगलवार को हमें स्वास्थ्य विभाग से जानकारी मिली कि जो आरोपी है, वह पॉजिटिव आया है. उसके तुरंत बाद हमने उसे क्वॉरेंटाइन कर दिया और उसके स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग की जा रही है. बता दें कि फिलहाल एटा जिला जेल में 1350 कैदी बंद हैं

Related Articles

Back to top button