LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे इस बीच न्‍यू ईयर का जश्‍न मनाने नैनीताल समेत उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर पहंचे

देश में कोरोना और इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसके बाद भी नए साल पर लोग जश्न मनाने के लिए पर्यटन स्थलों पर जमा हो रहे हैं. हालांकि कई राज्यों ने नए साल पर पार्टी या कार्यक्रम पर रोक लगाई है,

लेकिन कई ऐसे राज्य हैं, जहां इस तरह के प्रतिबंध नहीं लगाए गए हैं. खासकर देश के हिल स्टेशनों पर लगा नए साल का जश्न मनाने पहुंच रहे हैं. सबसे पहले बात करें उत्तराखंड की तो यहां भी लोग भारी संख्या जमा हो गए हैं. ऐसे में शासन-प्रशासन अलर्ट हो गया है.

न्‍यू ईयर का जश्‍न मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक नैनीताल समेत उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर पहंचने लगे हैं. हालांक इससे पहले ही उत्तराखंड सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है.

ऐसे में हिल स्‍टेशनों पर पहुंचने वाले पर्यटक इस बार रात 12 बजे सार्वजनिक क्षेत्रों में जश्न नहीं मना सकेंगे. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए शासन ने रात 11 से सुबह पांच बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था.

इस बीच पर्यटकों को होटल में जश्न मनाने की अनुमति रहेगी, मगर होटल के भीतर भी कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. यही कारण है कि यहां लोग इस सुविधा को देखते हुए पहुंच रहे हैं.

दूसरी तरफ नए साल के जश्न के लिए हिमाचल प्रदेश में लोगों के पहुंचने के सिलसिला जारी है. अनुमान है कि आज हजारों पर्यटकों के आने के आसार हैं. इस दौरान पुलिस की भी कड़ी नजर रहेगी.

बताया जा रहा है कि इस कोरोना काल में भी प्रदेश में इस बार रिकॉर्ड भीड़ आने की उम्मीद है. लोग मनाली और शिमला पहुंच रहे हैं. इन शहरों के होटलों में ऑक्यूपेंसी करीब सौ फीसदी पहुंच गई है.

प्रशासन कोरोना गाइडलाइंस को सख्ती से लागू करवाने का बात कर रहा है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं 5000 वाहनों की एंट्री के बाद अन्य वाहनों को शहर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

इसी तरह देश के दूसरे हिल स्टेशनों पर भी लोग पहुंच रहे हैं और जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं. शासन-प्रशासन की तमाम तैयारी के बाद भी इस कोरोना काल हिल स्टेशों पर लाखों लोगों को पहुंचना कहीं न कहीं कोरोना को रफ्तार को बढ़ाने का खतरा पैदा कर सकता है. आपको बता दें कि देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के ही 1 हजार मामले सामने आ गए हैं.

Related Articles

Back to top button