LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्‍ली में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आये 84 नए मामले

दिल्‍ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के 84 नए मामले आने से हड़कंप मच गया है. इसके साथ दिल्‍ली में इस वेरिएंट के मामले बढ़कर 320 हो गए हैं. वहीं, 450 मामलों के साथ महाराष्‍ट्र एक बार फिर टॉप पर पहुंच गया है. इस वक्‍त देशभर में ओमिक्रॉन के कुल मामले 1270 हैं.

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्‍ट्र में अब सबसे अधिक 450 मामले हो गए हैं. जबकि दिल्‍ली 320 संक्रमितों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं, केरल में 109, गुजरात में 97, राजस्थान में 69, तेलंगाना में 62, तमिलनाडु में 46,

कर्नाटक में 34, आंध्र प्रदेश में 16, हरियाणा और ओडिशा में 14-14, प. बंगाल 11, मध्य प्रदेश में 9, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ में 3-3, उत्तराखंड में 4, उत्तर प्रदेश और अंडमान में 2-2, लद्दाख, हिमाचल, गोवा, मणिपुर और पंजाब में 1-1 ओमिक्रॉन केस है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा था कि जिन लोगों ने हाल में कोई यात्रा नहीं की है, वे भी ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं. इसका मतलब है कि यह धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर फैल रहा है. हालांकि अब तक किसी को ऑक्‍सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ी है. साथ ही बताया था कि अब तक ओमिक्रॉन के 57 मरीज ठीक हो चुके हैं.

वहीं, दिल्‍ली सरकार ने कोविड-19 और ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए ग्रेडेड एक्शन रेस्पांस प्लान लागू कर द‍िया गया है. वहीं, ग्रेप के फेज-1 के तहत येलो अलर्ट जारी होने के साथ राजधानी में कुछ पाबंद‍िया भी लगा दी गई हैं.

दिल्ली में कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है. राज्य सरकार का कहना है कि लोग शराब लेने के लिए अपने-अपने घरों से न निकले इस कारण यह फैसला लिया गया है.

बयान में कहा गया है कि शराब खरीदने के दौरान लोग एक-दूसरे के संपर्क में आ सकते हैं और इससे संक्रमण के फैलने का खतरा हो सकता है. राज्‍य सरकार की ओर से जारी नोटीफिकेशन में कहा गया है

कि लाइसेंस धारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए ही घरों में शराब की डिलीवरी कर सकेंगे. शराब के ये ऑर्डर दिल्ली के लिए कौन से ऐप और कौन से ऑनलाइन पोर्टल लेने जा रहे हैं, इस बारे में अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है और न ही किसी ऐप कंपनी ने अभी तक कोई घोषणा की है

Related Articles

Back to top button