LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार की राजधानी पटना में मिला ओमिक्रोन का पहला मरीज

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है. दरअसल बिहार में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की एंट्री हो चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने पटना के किदवईपुरी इलाके के एक मरीज में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि कर दी है.

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुये राज्य स्वास्थ्य समिति के ईडी संजय सिंह ने बताया कि पटना के किदवईपुरी इलाके के 26 वर्षीय युवक की रिपोर्ट जीनोम सिक्वेंसिंग में पॉजिटिव आई है जिसकी ना सिर्फ जिला प्रशासन को सूचना दी गई है, बल्कि अलर्ट भी किया गया है.

जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव मिले युवक का भाई हाल ही में यूके से दिल्ली लौटा था, जहां वह भाई से मिलने दिल्ली गया था और उसके सम्पर्क में आने के बाद ही युवक ओमिक्रोन पॉजिटिव हुआ है.

अधिकारियों की माने तो दिल्ली में विदेश से लौटे भाई की भी जांच पहले कराई गई थी और उसमें भी ओमिक्रोन की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद पॉजिटिव पाए जाने पर उसे तुरंत दिल्ली प्रशासन ने वहीं क्वारंटीन करा दिया था.

इधर पटना में ओमिक्रोन का मरीज मिलते ही जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन पटना को सर्विलांस टीम का गठन करने का आदेश दे दिया है. जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह की माने तो कल सुबह से ही क्लोज कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग किया जाएगा और सभी लोगों की जांच कराई जाएगी और अगर किसी में पॉजिटिव की पुष्टि होती है तो उनका जीनोम सिक्वेंसिंग कराया जाएगा.

बता दें, बिहार में अब तक डेल्टा और डेल्टा प्लस वायरस के मरीज मिल रहे थे. पिछले 24 घन्टे में राज्य में 132 मरीजों में डेल्टा वायरस की पुष्टि हुई है. वहीं सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज पटना में मिले हैं.

अब ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की है और कहा कि मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें ताकि वायरस से बचा जा सके.

Related Articles

Back to top button