LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने किया 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने का एलान

देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अब दो महीने से भी कम का वक्त बचा है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं

और जनता को लुभाने के लिए बड़े बड़े एलान कर रही हैं. इसी क्रम में आज पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने एलान किया है कि सरकार बनने पर सूबे की जनता को 300 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी.

समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर लिखा, ”घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली समाजवादी सरकार में मुफ्त मिलेगी.” इसके अलावा पार्टी की ओर से यह एलान भी किया गया है कि किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली मिलेगी.”

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘’नव वर्ष की हार्दिक बधाई व शुभकामना! अब 22 में ‘न्यू यूपी’ में नयी रोशनी से नया साल होगा. 300 यूनिट घरेलू बिजली फ़्री व सिंचाई बिल माफ़ होगा. नव वर्ष सबको अमन-चैन, ख़ुशहाली दे. सपा सरकार आयेगी और 300 यूनिट फ़्री घरेलू बिजली और सिंचाई की बिजली मुफ़्त दिलवाएगी.’

बता दें कि अखिलेश यादव के इस एलान के बाद ग्रामीण को औसतन 1200 रुपए का और शहरी उपभोक्ता को औसतन 1700 रुपए का फायदा हर महीने होगा.

Related Articles

Back to top button