LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने लगाया एनसीबी पर गंभीर आरोप

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने एनसीबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि NCB के अधिकारी बैकडेट में पंच और पंचनामा बदल देती है.

इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के कुछ नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि महाराष्ट्र के बीजेपी के कुछ प्रभावशाली नेता केंद्र में समीर वानखेड़े को एक्सटेंशन दिलाना चाहता है. नवाब मलिक ने सवाल किया कि समीर वानखेड़े का 31 दिसंबर को एक्सटेंशन खत्म हो गया तो अभी तक उन्हें रिलीव क्यों नहीं किया गया है?

नवाब मलिक ने दावा किया कि दिल्ली में लॉबिंग हो रही है. समीर वानखेड़े का एक्सटेंशन 31 दिसंबर को खत्म होने के बाद भी अभी तक छुट्टी क्यों नहीं मिली? महाराष्ट्र के बड़े नेता गृहमंत्रालय में लॉबिंग कर रहे हैं और उन्हें एक्सटेंशन दिलाने की पूरी कोशिश हो रही है.

साल 2021 में एनसीबी के कई फर्जीवाड़े को उजागर किया. एनसीबी अधिकारियों ने कई झूठे केस बनाए, बोगस पंच बनाए. फर्जीवाड़े करके लोगों पर केस किए गए. अब जब फर्जीवाड़ा पकड़ा गया तो लोगो को डराकर बैक डेट में जाकर पुराने केस पर लोगों से साइन करवाया जा रहा है.

नवाब मलिक ने आगे कहा कि 25 करोड़ डील की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया. उस मामले में जांच चल रही है लेकिन फिर भी लोगों पर झूठे केस बनाने का काम जारी है.

किरण बाबू (कथित एनसीबी का अधिकारी) मेडी (कथित पंच) नाम के पंच को फोन करके पुराने मामले में साइन करने को कहा गया. बीते एक साल से फर्जीवाड़े का काम चालू है. ये मामला पंच बदलने का है.

पूछना चाहता हूं कि डीजी एनसीबी बाबू नाम के अधिकारी पर क्या करवाई करेगी. रिया चक्रवर्ती और उसके भाई को लेकर जमानत खारिज करने की मांग जो NCB की तरफ से की गई वो अपील एक साल से पेंडिंग है.

नवाब मलिक ने कहा, ‘समीर खान केस में मुख्य आरोपी सजनानी है. सिर्फ समीर खान को टारगेट किया जा रहा है. ये सब पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है. नवाब मालिक NCB से डरने वाला नहीं है.

पिछले कुछ दिनों से समीर वानखेड़े खबरे प्लांट कर रहा है. महाराष्ट्र के कुछ बीजेपी के प्रभावशाली नेता केंद्र में समीर वानखेड़े को एक्सटेंशन दिलाना चाहते हैं. एनसीबी का फर्जीवाड़ा कोर्ट में भी एक्सपोज करेंगे.

पब्लिक में भी एक्सपोज करेंगे. डरेंगे नहीं. आने वाले दिनों में एनसीबी के तरफ किए गए और भी फर्जीवाड़े एक्सपोज करूंगा. सूली डील ऑनलाइन पोर्टल के जरिए समाज के एक विशेष वर्ग के लड़कियों को टारगेट किया जा रहा है. इस मामले में भी जांच की मांग करूंगा.’

Related Articles

Back to top button