LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

झारखंड में बफीर्ली हवा का बहाव शुरू सर्दी का बढ़ा सितम

झारखंड में सर्दी का सितम बढ़ने लगा है. सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिल रहा है. वहीं, दिन भर चलने वाली सर्द हवाएं कंपकंपी बढ़ा रही हैं. राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव समाप्त हो गया है,

जिसके बाद यहां शुक्रवार से फिर से अधिक ठंड महसूस होने लगी है. न्यूनतम तापमान में दो से ढाई डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही बताया जा रहा है कि अगले तीन से चार दिन में न्यूनतम तापमान तीन से चार डिग्री और गिरेगा जिससे सर्दी व गलन और बढ़ने की संभावना है.

हिमालयी क्षेत्र में उत्तर पश्चिम दिशा से बफीर्ली हवा का बहाव शुरू होने से शुक्रवार को दिन में भी लोगों ने कंपकंपी महसूस की. शाम होते ही ठंड में और वृद्धि हुई. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य के उत्तर पूर्वी और मध्य भाग के अलावा वैसे इलाके जहां वन क्षेत्र,

मैदानी भाग और नदियां हैं, वहां सुबह में घना कोहरा कायम रहा. प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर राजधानी रांची में सबसे कम न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री रहा. इसके अलावा, गोड्डा में न्यूनतम तापमान 11.3, हजारीबाग में 11.8, बोकारो में 12.1, मिदिनीनगर (डालटनगंज) में 12.3 रिकॉर्ड दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पहली जनवरी को शनिवार को झारखंड के रांची, खूंटी डालटनगंज, गढ़वा, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, चतरा, रामगढ़, हजारीबाग और कोडरमा में न्यूनतम तापमान आठ से नौ डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. इस वजह से यहां ठंड का असर ज्यादा रहेगा. वहीं, राज्य के बाकी जिलों में पारा दस से 11 डिग्री के बीच रहेगा.

वहीं, राज्य में एक जनवरी से न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री की कमी आने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है. साल के पहले दिन रांची सहित कई जिलों में कुहासा नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में बर्फबारी के कारण झारखंड में शीतलहर चलेगी.

Related Articles

Back to top button