LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैदी के साथ-साथ कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. यहां रोज हजारों मरीज सामने आ रहे हैं. लेकिन खास बात यह है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की एंट्री जेल के अंदर भी हो गई है. तिहाड़ जेल में कैदी के साथ-साथ कई कर्मचारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

तिहाड़ डीजी के मुताबिक, तिहाड़ की अलग- अलग जेलों में 2 कैदियों और 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. हालांकि, इनमें से किसी की हालत गंभीर नहीं है. रोहिणी और मंडोली जेलों में अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है. बता दें कि दिल्ली की जेलों में लगभग 5 महीने के बाद कोविड पॉजिटिव केस आया है. इससे पहले पॉजिटिव मामला जुलाई 2021 में आया था.

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि दिल्ली में सोमवार को एक बार फिर से कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4099 तक पहुंच गई है.

बीते 24 घंटे में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है. पिछले 24 घंटे में 1509 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है. वहीं, द‍िल्‍ली में पॉजीटिव‍िटी रेट अब 6.46 प्रतिशत तक पहुंच गया है.

पिछले कई दिनों से कोरोना पॉजिटिविटी रेट में लगातार बढ़ोतरी जारी है. बता दें कि बीते 24 घंटे में दिल्ली में 63, 477 लोगों का कोरोना जांच किया गया. वहीं, दिल्ली सरकार का कहना है कि ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट का भी अब कम्‍युन‍िटी स्‍प्रेड हो चुका है.

द‍िल्‍ली में कल रव‍िवार को भी 3,194 केस आने के बाद कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या 8,397 पहुंच गई थी और संक्रमण दर 4.59 फीसदी पहुंच गई थी. लेक‍िन, अब इसका प्रसार और तेज हो रहा है

ज‍िसका बड़ा उदाहरण यह है क‍ि आज प‍िछले 24 घंटे में 4,000 से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमण दर भी 6 फीसदी को पार कर गया है.

Related Articles

Back to top button