LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेशसाहित्य

मध्य प्रदेश सरकार ने अगले 2 साल में सरकारी नौकरी में बंपर भर्ती करने की की तैयारी

मध्य प्रदेश में चुनावी मोड पर आ चुकी शिवराज सरकार ,अगले 2 साल में सरकारी नौकरी में बंपर भर्ती करने की तैयारी में है. सरकार का युवाओं को खुश करने का ये चुनावी प्लान है. सरकार हर विभाग में भर्ती निकालने की कवायद में जुट गई है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में आज अलग-अलग विभागों की रिव्यू बैठक में सरकारी भर्तियों को लेकर दिशा निर्देश जारी किए. उन्होंने बैकलॉग पदों पर भर्तियां निकाल कर उन्हें भरने के लिए कहा.

मुख्यमंत्री ने कहा हर साल सरकारी नौकरियों में भर्तियां निकालकर खाली जगह को भरा जाए. सीएम ने गृह विभाग में भी खाली पड़े पद भरने का भी निर्देश दिया है.

मंत्रालय में गृह विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर से लेकर दूसरे खाली पड़े पदों पर भर्तियां की जाएं. हर साल पुलिस में भर्तियां निकाली जाएं और उन्हें भरा जाए.

उन्होंने युवाओं को पुलिस और सेना में भर्ती के लिए ट्रेनिंग देने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा अगले 2 साल में सरकारी भर्तियां निकालकर युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाए.

खेल विभाग में खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने के लिए कोटा तय किया जाएगा. खेल विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने के लिए कोटा तय करने का नियम बनाया जाए.

खेल विभाग इसके लिए जल्द नीति बनाए. खेल संचालक रवि गुप्ता ने कहा मुख्यमंत्री के निर्देश पर जल्दी एक नीति बनाई जाएगी. इसमें तय किया जाएगा कि विभागों में खिलाड़ियों की भर्ती के लिए कितना कोटा रखा जाए.

इसके लिए खेल विभाग दूसरे राज्यों की नीति का परीक्षण करेगा और जल्द मुख्यमंत्री के सामने प्रजेंटेशन दिया जाएगा. खेल विभाग में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए जरूरी है कि उन्हें सरकारी नौकरी दी जाए. बैठक में स्कूल लेवल तक योग और स्पोर्ट्स टीचर नियुक्त करने के लिए कहा गया है.

अगले 2 साल बीजेपी सरकार के लिए महत्वपूर्ण हैं हर साल बेरोजगारी के बढ़ते आंकड़े उसे डरा रहे हैं कि अगर प्रदेश का युवा उससे नाराज हो गया तो सरकार उसके हाथ से जा सकती है. इसलिए युवाओं को खुश करने के लिए सरकारी नौकरी ही बस अब एक रास्ता है.

Related Articles

Back to top button