LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेशप्रदेश

जम्मू और हिमाचल प्रदेश में आज हुई भारी बर्फबारी

जम्मू और हिमाचल प्रदेश में आज भारी बर्फबारी दर्ज हुई है, जिसके बाद एक बार फिर से यहां पर ठंड बढ़ गई है. लगातार यहां पर पारा गिर रहा है. बर्फबारी के साथ-साथ पहाड़ी राज्यों में बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में 5-8 जनवरी तक हल्की बारिश की भी संभावना है. ऐसे में एक बार फिर से उत्तर भारत में ठंड बढ़ने की आशंका है. जानें मौसम के ताजा अपडेट.

बता दें कि इस वक्त दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर के प्रकोप से राहत जरूर मिली हुई है, लेकिन ये राहत ज्यादा दिनों के लिए नहीं है क्योंकि आने वाले दिनों में एक बार फिर से पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड़ पडे़गी.

आज भी दिल्ली-यूपी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जिसके बाद ठंड का बढ़ना तय माना जा रहा है. उधर, बिहार में सुबह के वक्त दर्ज हुए कोहरे के चलते कई फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं.

उत्तर भारत के मौसम पर पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर दिखाई दे रहा है. इसके चलते बारिश होगी और कई राज्यों में पारा गिरेगा. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है.

सुबह के वक्त 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज न्यूनतम पार दर्ज किया गया है. जबकि सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Related Articles

Back to top button