LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश के चलते उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे ने दी दस्तक

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश के चलते मैदानी इलाकों में लगातार पारा गिरता जा रहा है. जिसका अब आम जनजीवन पर भी देखने को मिल रहा है. यूपी के वाराणसी में ठंड और कोहरे की वजह से लोगों का खासी दिक्कतों को सामना करना पड़े रहा है.

यहां की पहाड़ियां मंडी में तड़के ही लोग पहुंचे हैं, लेकिन ठंड की वजह से उनकी हालत खराब हैं. प्रशासन की तरफ से मंडी में अलाव का इंतजाम नहीं किया गया है जिसे लेकर यहां के लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही हैं.

वाराणसी के पहाड़ियां मंडी में सुबह 3-4 बजे से ही लोगों का आना शुरू हो जाता है, जिसकी वजह से हड्डियां गलाने वाली ठंड का उन्हें सामना करना पड़ा रहा है. मंडी में आए एक शख्स ने कहा कि “ठंड बहुत ज्यादा है और हम लोग सुबह तीन से चार बजे तक मंडी में आ जाते हैं

और सर्दी से बचने के लिए बोरियां जलाकर ताप रहे हैं. मंडी समिति ने यहां अलाव तक की व्यवस्था नहीं की है. जिससे हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.”

वाराणसी और आसपास के जिलों में जबर्दस्त कोहरे का भी प्रकोप हैं. हालांकि मंगलवार की दोपहर काफी तेज धूप निकली जिससे लोगों ने थोड़ी सी राहत की सांस जरूर ली.

मंगलवार को यहां का अधिकतम तापमान 20 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. लेकिन शाम होते-होते मौसम ने करवट बदल ली और देर रात से ही कोहरे और ठंड ने पूरे इलाके को अपनी चपेट में ले लिया.

वाराणसी प्रशासन की तरफ से अलाव की व्यवस्था का दावा किया जा रहा है लेकिन हकीकत कुछ और ही है. ज्यादातर जगहों पर न तो अलाव की व्यवस्था की गई है और ना ही लोगों को किसी तरह के राहत दी गई है.

Related Articles

Back to top button