LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली में तेज़ी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर लगा वीकेंड कर्फ्यू

कोरोना महामारी के मामलों की रफ्तार को देखते हुए दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू हो सकता है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में ये फैसला हो सकता है. दिल्ली में तेज़ी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर ये फैसला लिया जा सकता है.

इससे पहले दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू है. डीडीएमए की बैठक में ये फैसला भी लिया गया है कि सरकारी दफ्तरों में जरूरी सेवाओं से जुड़े दफ्तरों को छोड़कर सभी लोग वर्क फ्रॉम होम करे. इसके अलावा, निजी संस्थानों में 50 फीसदी वर्क फ्रॉम होम करने के लिए भी कहा गया है.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केस को देख सरकार ने पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर रखा है. इसके बाद भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी न आने के मद्देनजर अब DDMA ने वीकेंड कर्फ्यू का आदेश जारी किया है. इसके तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़ बाकी सभी कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं.

देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए विशेषज्ञों ने आशंका जताई है कि दिल्ली में 8 जनवरी के आसपास कोरोना के रोज 8 से 9000 मामले आ सकते हैं. बताया गया है कि साल के पहले महीने के दूसरे सप्ताह से दिल्ली में रोजाना 15 से 20000 कोरोना केस सामने आ सकते हैं.

इसको देखते हुए ही सरकार ने ओमिक्रॉन से सतर्कता बरतने के सख्त निर्देश जारी किए हैं. साथ ही राजधानी में रहने वाले लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी का नियम मानने की अपील की जा रही है.

दिल्ली में कोरोनी की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर दिल्ली सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भी लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा है. एम्स में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए लोगों की चिंताएं बढ़ रही हैं.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के 50 से ज़्यादा मरीज़ एम्स में भर्ती हुए हैं. सोमवार को राजधानी में कोविड-19 के 4099 नए मामले सामने आए थे. सोमवार को एक मरीज की मौत भी हुई है.

Related Articles

Back to top button