LIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेश

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूरक्षा में चूक पर व्यक्त की चिंता

पंजाब दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूरक्षा में चूक पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी चिंता व्यक्त की है. इस मामले को लेकर आज पीएम मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की. वहीं उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने भी इस मामले पर पीएम मोदी से बात की है.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई इस चूक पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए कठोर कदम उठाए जाएं, जिससे भविष्य में दोबारा इस प्रकार की चूक न हो.

राष्ट्रपति भवन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पीएम मोदी की तस्वीरे पोस्ट करके ट्विटर पर लिखा, ”राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कल पंजाब में उनके काफिले में सुरक्षा चूक की जानकारी ली. राष्ट्रपति ने गंभीर चूक पर चिंता व्यक्त की.”

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर उठे विवाद को ‘‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार देते हुए कहा कि भारत के शीर्ष पद पर आसीन व्यक्ति की सुरक्षा से कोई भी समझौता नहीं किया जाना चाहिए. जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता ने इस बात पर भी जोर दिया कि अतीत से सीखने की जरूरत है.

बता दें कि चुनावी राज्य पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त ‘‘गंभीर चूक’’ की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया, जहां से उन्हें गुजरना था. इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे.

घटना के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली लौट गए. वह ना तो किसी कार्यक्रम में शामिल हुए और ना ही दो साल के बाद राज्य में अपनी पहली रैली को संबोधित कर सके.

https://images.kooapp.com/transcode_input/2765600/FINAL-IMAGE-WEB-373867ae-9b09-400b-8065-a98de0ef4da6.png

इस घटना पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार से इस चूक के लिए रिपोर्ट मांगी है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा है,

जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसके लिए जवाबदेही तय की जाएगी.

Related Articles

Back to top button