LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए योगी सरकार की तरफ से बड़ी खुश खबरी

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए योगी सरकार ने बड़ी खुश खबरी दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के खिलाड़ियों के हित में तीन बड़े फैसले लिए, जिससे न केवल नौकरियों में आरक्षण मिलेगा, बल्कि सीधे डिप्टी एसपी तक बन सकेंगे.

योगी सरकार के फैसले के तहत अब समूह ग के पदों पर भर्तीय में खिलाड़ियों को 2 फीसदी आरक्षण मिलेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में गुरुवार को कैबिनेट द्वारा यह फैसला लिया गया.

योगी सरकार के फैसलों के मुताबिक पहले फैसले में समूह ग के पदों पर भर्तियों में खिलाड़ियों को 2 फीसदी आरक्षण मिलेगा. वहीं समूह ख, ग और घ के पदों पर आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया जाएगा.

इतना ही नहीं, नए फैसले के मुताबिक, खेलों में पदक पाने वाले अब अधिकारी स्तर के पदों मसलन बीडीओ,डीपीआरओ, बीएसए और डिप्टी एसपी जैसे अहम पदों पर सीधे नियुक्ति पा सकते हैं.

वहीं, योगी कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश पुलिस (कुशल खिलाड़ी) की भर्ती एवं बिना पारी पदोन्नति नियमावली 2021 को भी मंजूरी दे दी, जिसके तहत कुशल खिलाड़ी के रूप में सब इंस्पेक्टर (दरोगा) के पद पर भी भर्ती हो सकेगी. तो चलिए जानते हैं मंत्रीपरिषद की बैठक में क्या-क्या फैसले लिए गए

  1. उत्तर प्रदेश पुलिस (कुशल खिलाड़ियों) की भर्ती एवं बिना पारी पदोन्नति नियमावली-2021 के प्रख्यापन का निर्णय लिया गया.
  2. उत्तर प्रदेश सरकारी विभाग (उत्कृष्ट खिलाड़ियों की समूह ‘ग’ के पदों पर सीधी भर्ती) नियमावली-2022 के प्रख्यापन के प्रस्ताव को स्वीकृति.
  3. उत्तर प्रदेश सरकारी विभाग (उत्कृष्ट खिलाड़ियों की बिना पारी की पदोन्नति) नियमावली-2022 के प्रख्यापन का निर्णय.
  4. पीआरडी स्वयं सेवकों की वर्तमान में ड्यूटी भत्ता 375 रु0 से बढ़ाकर 395 रु0 प्रतिदिन करने के प्रस्ताव को स्वीकृति.
  5. यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में प्रस्तावित अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी के निर्माण के सम्बन्ध में बिड डॉक्युमेण्ट्स (आर0एफ0क्यू0 कम आर0एफ0पी0 एण्ड कन्सेशन एग्रीमेण्ट) को स्वीकृति.

Related Articles

Back to top button