LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने शाम 7 बजे केंद्रीय चुनाव समिति की बुलाई बैठक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने शाम 7 बजे केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई है. मीटिंग में पहले फेज के उम्मीदवारों पर सोनिया गांधी की कमेटी मुहर लगाएगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव हैं. ऐसे में कांग्रेस पार्टी को किस तरह से हाशिये से निकला जाए इसको लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार मंथन कर रही हैं.

बीते एक साल में यूपी में हुई हर बड़ी घटना पर उन्होंने जमीन पर उतरकर योगी सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ा है. लेकिन कांग्रेस को लगातार उसके कार्यकर्ता बड़ा झटका दे रहे हैं. एक तो कांग्रेस में कोई बड़ा चेहरा शामिल नहीं हो रहा है, तो वहीं दूसरी ओर उसके कई कद्दावर नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगी.यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए सात चरणों में वोटिंग होगी. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान होंगे.

दूसरे चरण में 14 फरवरी को, तीसरे चरण में 20 फरवरी को, चौथे चरण में 23 फरवरी को और पांचवे चरण में 27 फरवरी को मतदान होंगे.छठे चरण में 3 मार्च को उत्तर प्रदेश में वोट डाले जाएंगे. वहीं उत्तर प्रदेश के 7वें और अंतिम चरण के मतदान 7 मार्च को पूरे होंगे. नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Related Articles

Back to top button